उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mahoba News : महोबा में बरात की बस में आया करंट, दूल्हे के पिता सहित तीन लोग झुलसे

By

Published : Jan 26, 2023, 8:18 PM IST

Etv Bharat

बरात महोबा से मध्य प्रदेश के सरबई गांव जानी थी. घर से दूर सड़क पर खड़ी बस को दूल्हे के पिता ने पास तक ले चलने के लिए कहा था. उस समय बस में दूल्हे के पिता, चालक और क्लीनर ही थे. हादसे ये तीनों झुलस गए.

महोबा में बस में करंट आने से झुलसे लोगों के बारे में जानकारी देते जिला अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. यतेंद्र पुरवार.

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में बरात ले जाने के लिए तैयार बस में अचानक करंट उतर आया. दरअसल, बस जहां खड़ी थी उसके ऊपर से 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन जा रही थी. अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर बस पर गिर गया. इससे बस में करंट आ गया. इसमें दूल्हे के पिता समेत तीन लोग झुलस गए. तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां गंभीर हालत होने पर दूल्हे के पिता को झांसी रेफर कर दिया गया. पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के ललिता भवन के पास की है. यहां रहने वाले 45 वर्षीय ओमप्रकाश साहू के पुत्र अमित साहू की बरात महोबा से मध्य प्रदेश के सरबई गांव जानी थी. परिवार के लोग बरात ले जाने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान बरात ले जाने के लिए सड़क पर खड़ी बस में सवार पिता ओमप्रकाश ने बस को आवास तक ले चलने के लिए कहा. चालक नबाब रज्जाक बस को चला रहा था. बस में दूल्हे का पिता ओमप्रकाश और क्लीनर भी था. रास्ते में अचानक हाईटेंशन लाइन की चपेट में बस आ गई और दूल्हे का पिता ओमप्रकाश के अलावा चालक नवाब रज्जाक और क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गए.

हादसे की खबर मिलते ही शादी की खुशी के माहौन में हड़कंप मच गया. बरात की बस में करंट उतरने की खबर मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान घायल बस का क्लीनर एम्बूलेंस से उतरकर भाग गया. जबकि दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दूल्हे के पिता ओमप्रकाश की हालत नाजुक होने पर उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया. हादसे से पूरा परिवार सदमे में है.

वहीं लोग बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि पूर्व में कई बार मोहल्ले से हाईटेंशन लाइन हटाए जाने की मांग की जाती रही लेकिन इस पर गंभीरता नहीं दिखाए जाने के कारण यह हादसा हुआ है. गनीमत रही कि बस में सिर्फ तीन लोग ही सवार थे. यदि पूरी बरात बस में होती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था. पुलिस द्वारा बस के करंट की चपेट में आने के मामले में जांच की जा रही है.

ये भी पढे़ेंः Bareilly में पठान फिल्म देखने गए लोगों में मारपीट, मॉल में युवक के कपड़े तक उतारे, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details