उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा में पैरा मेडिकल कॉलेज के नाम पर छात्रों की ठगी, बीजेपी सांसद ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

By

Published : Apr 14, 2022, 7:37 PM IST

महोबा में एक पैरा मेडिकल कॉलेज में छात्रों के फर्जी एडमिशन करने का मामला सामने आया है. कॉलेज में एडमिशन लेने वाले 19 छात्रों ने इसे लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की. वहीं बीजेपी सांसद ने निष्पक्ष जांच की बात कही.

etv bharat
महोबा में छात्रों से धोखाधड़ी, फर्जी मेडिकल कॉलेज ने एडमिशन के नाम पर लगाया चूना

महोबा: जनपद के पैरा मेडिकल कॉलेज में छात्रों का फर्जी एडमिशन (Mahoba Fake Admission) कर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कॉलेज संचालक बीजेपी नेता है. तकरीबन 19 छात्रों ने इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से की. वहीं बीजेपी सांसद ने निष्पक्ष जांच कराने की बात कही.

महोबा में छात्रों से धोखाधड़ी, फर्जी मेडिकल कॉलेज ने एडमिशन के नाम पर लगाया चूना
महोबा में जिलाधिकारी की चौखट पर अपने साथ हुई धोखाधड़ी और भविष्य की चिंता से परेशान छात्रों ने न्याय की गुहार लगाई. इन सभी छात्रों ने मेडिकल क्षेत्र ने अपने भविष्य बनाने के लिए शहर में संचालित पदमश्री पैरा मेडिकल कॉलेज में 1 लाख 30 हजार रुपये फीस देकर एडमिशन लिया था.

छात्र ब्रजेश, अरुण, संदीप, लोकेंद्र, प्रवेश और प्रिंस ने बताया कि शहर में लगे होर्डिंग,बैनर से इन्हें मेडिकल कॉलेज की जानकारी हुई थी. जिसके बाद इन्होंने विद्यालय में जाकर जुलाई माह में प्रवेश लिया था. छात्र अपने भविष्य को लेकर निश्चिंत थे लेकिन इन्हें नहीं पता था कि इनके साथ बहुत बड़ा धोखा हो रहा है और इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

कॉलेज प्रबंधक खुद को जनपद जालौन में संचालित श्री सत्य साईं इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च सेंटर से अटैच बताता रहा. डी फार्मा में एडमिशन लिए इन छात्रों के फर्जी सेशन एग्जाम तक कॉलेज द्वारा करा दिए गए. जब इन छात्रों ने स्कॉलर के फॉर्म भरे तब इन्हें पता चला कि इनके साथ शिक्षा के नाम पर बड़ा धोखा हुआ है. यहीं नही जब इनके द्वारा जलौन जनपद में संचालित कॉलेज श्रीसत्यसाईं इंस्टीयूट में संपर्क किया गया तो पता चला कि इन छात्रों का दरअसल कोई एडमिशन ही नही हुआ है और न ही इनकी फीस जमा है.

ये भी पढ़ें- महंत धर्मेंद्र गिरी गोस्वामी को मिली जान से मारने की धमकी

छात्रों का कहना है कि उनके साथ हुए इस बड़े धोखे के बाद इनके पैरों से जमीन खिसक गई. इन सभी छात्रों ने अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कॉलेज में प्रवेश लिया था, लेकिन इनके साथ शिक्षा माफियों ने ठगी को अंजाम दे दिया. छात्रों का कहना है कि इस बाबत जब कॉलेज के प्रबंधक लायक सिंह उसके एमडी पुत्र रवि सिंह से बात की गई तो वे सभी को धमकाने लगे. छात्रों का कहना है कि कॉलेज का प्रबंधक खुद को बीजेपी का नेता बताता है. इस मामले में शिकायत के बाद भी न तो शिक्षा विभाग और न ही पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है.

बीजेपी सांसद पुष्पेंद्र चंदेल को लगी तो तुरंत पूरे मामले पर गंभीरता दिखाते हुए निष्पक्ष जांच कराए जाने की बात कही. उनका कहना है कि बीजेपी नेता बनकर यदि कोई पार्टी को बदनाम कर रहा है तो इस पर जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि छात्रों के साथ घटित यह मामला बेहद गंभीर है. इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया जायेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details