उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: इंजन चालू करते समय कुएं में गिरने से किसान की मौत

By

Published : Nov 11, 2020, 7:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले स्थित श्रीनगर थाना क्षेत्र में सिंचाई के लिए डीजल इंजन को शुरू करते वक्त कुएं में गिरने से एक किसान की मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकलवाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

farmer dies after falling in a well in mahoba
महोबा में किसान की मौत.

महोबा: जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र में सिंचाई के लिए डीजल इंजन पंप चालू करते समय कुएं में गिरने से किसान की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. वहीं किसान की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

श्रीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम लुहेड़ी में बब्लू रैकवार का 26 वर्षीय पुत्र कालीचरन खेतों में सिंचाई करने गया था. इस दौरान जैसे ही वह कुएं के बगल में बने गड्ढे में रखे पंप को चालू करने के लिए उतरने लगा कि तभी रस्सी छूट जाने पर वह कुएं में जा गिरा. वहीं इस बीच आसपास के खेतों में किसी के मौजूद न होने पर किसान की पानी में डूबकर मौत हो गई.

देर शाम तक कालीचरन के घर वापस न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन चालू कर दी. इसी बीच जब लोगों ने खेत में बने कुएं में देखा तो कालीचरन का शव पानी में उतराता मिला. परिजनों द्वारा घटना की सूचना थाना श्रीनगर पुलिस को दी गई, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ग्राम लुहेड़ी में कालीचरन नाम का किसान अपने खेत में डीजल पम्प चलाने गया हुआ था कि तभी रस्सी छूट जाने से वह कुएं में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

-मुहम्मद सुल्तान, एसआई, श्रीनगर कोतवाली

ABOUT THE AUTHOR

...view details