उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संजय निषाद की फिसली जुबान, अधिकारियों की मौजूदगी में अपने ही समाज के लोगों को बोला 'गंवार'

By

Published : Jul 6, 2022, 9:01 AM IST

Updated : Jul 6, 2022, 9:16 AM IST

विवादित बयानों के लिए मशहूर मत्स्य विकास मंत्री डॉ. संजय निषाद ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है. इस बार उन्होंने बयान किसी और को नहीं, बल्कि अपने ही समाज के लोगों को 'गंवार' कहकर संबोधित किया.

संजय निषाद.
संजय निषाद.

महोबा:योगी सरकार में मत्स्य विकास मंत्री डॉ. संजय निषाद ने अधिकारियों से बातचीत के दौरान अपने ही समाज के लोगों पर विवादित बयान दे दिया. अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर डॉ. संजय निषाद ने अपने ही समाज के लोगों को 'गंवार' कहकर संबोधित किया. यहां मंत्रीजी भूल गए कि वे गंवार किसी और को नहीं बल्कि अपने ही लोगों को बोल रहे हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार में मत्स्य विकास मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद महोबा पहुंचे. जहां उन्होंने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को बेहतर कार्य जनहित में करने वाली सरकार बताया. इस मौके पर मत्स्य विभाग के अधिकारियों के साथ चल रही योजनाओं के संबंध में जानकारी लेते हुए समीक्षा की.

मंत्री संजय निषाद जब विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे तभी उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि मछली पालन करने वाले किसानों का बीमा क्यों नहीं हो रहा तो जिसपर अधिकारियों ने जवाब दिया कि समझाने पर भी किसान बीमा नहीं करा रहे हैं तो फिर क्या था बड़बोलेपन करते हुए मंत्रीजी ने अपने ही समाज के लोगों को अपमानित करते हुए 'गंवार' कहकर संबोधित किया.

मीडिया से बातचीत करते हुए संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं और विकास कार्यों में रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. 100 दिन की कार्य योजना के अनुसार लक्ष्यों की पूर्ति हुई है. मत्स्य पालकों एवं मछुआ समुदाय के हितों में विभिन्न योजनाएं संचालित हैं, जिसमें प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना सम्मिलित है. मत्स्य पालकों को रोजगार, व्यापार के साधन मिल रहे हैं. मत्स्य पालकों को हार्वेस्टिंग एवं मार्केटिंग का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

इसे भी पढे़ं-5 सालों में यूपी को मत्स्य उत्पादन में बनाएंगे आत्मनिर्भर: मंत्री डॉ. संजय निषाद

Last Updated : Jul 6, 2022, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details