उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा में सीएमएस ने पत्र जारी कर अस्पताल में मरीजों से दलाली की बात स्वीकार की

By

Published : Jul 2, 2022, 10:52 PM IST

महोबा जिले का स्वास्थ्य महकमा भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगा पा रहा. सीएमएस ने खुद पत्र जारी कर अस्पताल में मरीजों से दलाली की बात स्वीकार की है.

etv bharat
महिला जिला अस्पताल

महोबाः सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का प्रयास कर रहे हों लेकिन जिले का स्वास्थ्य महकमा शासन के आदेशों को दरकिनार कर दिया है. महिला जिला अस्पताल के सीएमएस ने पत्र जारी कर अस्पताल में मरीजों से दलाली की बात स्वीकार की है. दलाली पर लगाम लगाने के लिए अस्पताल परिसर में आने वाले अनाधिकृत लोगों सहित बेवजह अस्पताल आने वाली आशाओं के प्रवेश पर रोक लगाने सहित अस्पताल परिसर में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं. लेकिन अस्पताल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही की वजह से सीएमएस के आदेश से हवा हवाई साबित हो रहे हैं.

सीएमएस डॉ. डीके सुल्लेरे


दरअसल, महिला जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. डीके सुल्लेरे ने आदेश जारी कर जिला अस्पताल में दलाली के आरोपों पर मुहर लगाई है. सीएमएस ने अस्पताल परिसर में बेवजह घूमने वाले पुरुषों, आशा बहुओं सहित अनाधिकृत लोगों के महिला वार्डों सहित अस्पताल परिसर में बेवजह आने जाने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया है. लेकिन महिला जिला अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही का नतीजा है कि आज भी महिला जिला अस्पताल में पुरुष के लिए प्रतिबंधित स्थानों पर पुरुष घूमते नजर आ रहे हैं.

बता दें, कि महिला जिला अस्पताल में फैले भ्रष्टाचार की खबरों का संज्ञान लेकर शासन के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा निरीक्षण किया जाता है. लेकिन अस्पताल में फैले दलाली के मकड़जाल से दूर-दूर तक आम जनता को फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details