उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्रेशर व्यवसायी के मामले की जांच करने महोबा पहुंचे एडीजी प्रयागराज जोन

By

Published : Sep 13, 2020, 3:50 PM IST

महोबा में पूर्व एसपी और एक थानाध्यक्ष सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया गया है. शनिवार को एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश महोबा के कबरई गांव पहुंचे. जहां उन्होंने घायल के परिजनों से मुलाकात की.

घायल व्यवसायी के घर पहुंचे एडीजी प्रयागराज जोन.
घायल व्यवसायी के घर पहुंचे एडीजी प्रयागराज जोन.

महोबा: शनिवार को एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश महोबा के कबरई गांव पहुंचे. जहां उन्होंने गोलीकांड में घायल क्रेशर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया. वहीं एडीजी जोन ने घटनास्थल का बरीकी से मुआयना किया और स्थानीय लोगों से पूछताछ की.

गाड़ी में संदिग्ध अवस्था में गोली लगने से घायल मिले

दरअसल बीते दिन महोबा के कबरई निवासी क्रेशर कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी से एसपी मणिलाल पाटीदार ने छह लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. साथ ही रुपये न देने पर फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी भी दी थी. इसके बाद इन्द्रकांत त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर 7 सितंबर को एक वीडियो वायरल कर अपनी व्यथा बताई. उन्होंने पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, विस्फोटक कारोबारी सुरेश सोनी और ब्रमदत्त तिवारी पर फर्जी मुकदमों में फंसाने और जान से मारने की आशंका जताई थी. वीडियो वायरल होने के अगले ही दिन कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी अपनी गाड़ी में संदिग्ध अवस्था में गोली लगने से घायल मिले. झांसी मिर्जापुर हाइवे के नहदौरा गांव के पास उनकी गाड़ी खड़ी थी. जिसके बाद उनको महोबा के जिला अस्पताल लाया गया था. जहां हालत गम्भीर होने पर उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया था.

पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार निलंबित

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को निलंबित कर दिया गया था. वहीं कारोबारी के परिजनों द्वारा पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, कबरई थाना प्रभारी रहे देवेन्द्र शुक्ला, सुरेश सोनी व ब्रम्हदत्त तिवारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. कारोबारी के ऊपर हुए हमले की जांच के लिए शनिवार को प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश, आईजी के सत्यनारायण ने घटना स्थल का बारीकी से मुआयना किया. इसके बाद कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मुलाकात की. एडीजी ने परिजनों को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया. इसके बाद एडीजी ने आरजेएस क्रेशर पहुंच कर वहां पर भी जांच-पड़ताल की.

कबरई के मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई हैं. जिसमें पूर्व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, पूर्व कबरई थाना प्रभारी देवेन्द्र शुक्ला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आज हमने घटना स्थल का मौका मुआयना किया है. इन्द्रकांत के परिजनों से बात की है. परिजनों को कहा गया है कि अगर कुछ भी मामले को लेकर जानकारी देना हो, तो दे सकते हैं. कारोबारी के परिवार को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है.

प्रेम प्रकाश, एडीजी प्रयागराज जोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details