उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैरोल पर जाने से दो कैदियों ने किया इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

By

Published : May 24, 2021, 2:01 PM IST

महाराजगंज जिला जेल से दो कैदियों ने पैरोल पर जाने से इनकार कर दिया है. दोनों कैदियों ने बाहर ना जाने का कारण कोरोना संक्रमण को बताया है.

पैरोल पर जाने से दो कैदियों ने किया इनकार
पैरोल पर जाने से दो कैदियों ने किया इनकार

महराजगंज: कोविड संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए जेल से बंदियों को अंतरिम जमानत और सजायाफ्ता के तहत 60 दिनों की पैरोल पर छोड़ा जा रहा है. महराजगंज जिला जेल से 76 बंदी अंतरिम जमानत पर रिहा किए जा चुके हैं, लेकिन दो ऐसे कैदी भी है जो जेल से बाहर नहीं आना चाहते. दरअसल, पैरोल के लिए 7 कैदियों को चिह्नित किया गया है, जिसमें घुघली के हरपुर महंथ निवासी बृहस्पति (31) और श्यामदेउरवा के कछरहवां निवासी कमलेश (29) का नाम शामिल हैं. ये दोनों दहेज हत्या के मामले में 2017 से सात-सात वर्ष की सजा काट रहे हैं.

क्या कहां दोनों कैदियों ने?

दोनों ने पैरोल पर जाने से ये कहते हुए मना कर दिया कि लॉकडाउन के कारण उन्हें बाहर कोई काम नहीं मिलेगा. जेल के बाहर कोरोना का डर भी बना रहेगा क्योंकि कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण उन्हें जेल में ही रहना पसंद है. कैदी कमलेश ने बताया कि वह पहले मजदूरी करता था. लेकिन इस समय लॉक डाउन में उसे जेल के बाहर मजदूरी नहीं मिलेगी. इसलिए वह जेल के बाहर नहीं जाएगा, जब सजा खत्म होगी तभी वह बाहर जाएगा. वहीं दूसरे कैदी बृहस्पति ने बताया कि पिछले लॉकडाउन में वह पैरोल पर जेल से बाहर गया था, लेकिन उसे कोई काम नहीं मिला. इसलिए इस बार वह पैरोल मिलने पर भी बाहर नहीं जाएगा, क्योंकि जो जेल में जो सुविधा है वह बाहर नहीं मिलेगी.

पिछले लॉकडाउन में पैरोल पर जा चुके हैं दोनों कैदी

जेलर अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले लॉकडाउन में दोनों पैरोल पर बाहर गए थे, लेकिन कोई काम नहीं मिला. काम नहीं मिलने के बाद दोनों परिवार से उपेक्षित भी हुए थे. जिसके कारण इस बार दोनों ने बाहर जाने से मना कर दिया है. जेलर ने ये भी बताया कि चूंकि उन्हें जेल में कोरोना के कारण काढ़ा समेत पौष्टिक भोजन दिया जा रहा है, तो भी एक कारण हो सकता है कि दोनों कैदी बाहर जाना नहीं पसंद कर रहे हैं.


इसे भी पढ़ें:नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details