उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य महिला आयोग की सदस्य को जिला अस्पताल में मिलीं खामियां

By

Published : Feb 18, 2021, 2:47 PM IST

महाराजगंज में राज्य महिला आयोग की सदस्य अर्चना चंद्रा ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें कई कमियां मिलीं. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर भी खंगाला.

सीएमएस की कुर्सी पर बैठ खंगाले गए रजिस्टर
सीएमएस की कुर्सी पर बैठ खंगाले गए रजिस्टर

महाराजगंज : जिले में राज्य महिला आयोग की सदस्य अर्चना चंद्रा ने बुधवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इसमें उन्होंने कई खामियां मिलीं. इस दौरान चंद्रा ने अस्पताल कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर को भी खंगाले. उन्होंने जिला अस्पताल के कोने-कोने का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी वार्ड से लेकर आईसीयू वार्ड तक देखा. साथ ही मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की. मरीजों से उनको दी जाने वाली दवा और डॉक्टरों द्वारा देखभाल करने के बारे में पूछा. इस दौरान प्रसव कक्ष में पहुंची अर्चना चंद्रा को कुछ महिलाओं ने बताया कि प्रसव के समय कर्मचारी उनसे पैसे लेते हैं.

'कर्मचारियों की उपस्थित नियमित दर्ज हो'

इस दौरान उन्होंने सीएमएस डॉ. एके रॉय की कुर्सी पर बैठकर अस्पताल के कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर खंगाला. उपस्थित दर्ज नहीं होने के चलते उन्होंने कई कर्मचारियों से लिखित में जवाब मांगा है. साथ ही सभी कर्मचारियों को नियमित तौर पर उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

'आईसीयू में करें बेड की व्यवस्था'

अर्चना चंद्रा ने बताया कि जिला अस्पताल में तीमारदारों की ज्यादा संख्या है. इसे कम करने की आवश्यकता है. साथ ही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की भी आवश्यकता है. आईसीयू बेड पर बच्चों की ज्यादा संख्या होने के चलते लोगों को असुविधा न हो इसलिए बेड की व्यवस्था करने के भी निर्देश.

ABOUT THE AUTHOR

...view details