उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने करोड़ों रुपए की सड़क परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

By

Published : Oct 19, 2021, 7:36 PM IST

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

महराजगंज के सांसद व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने पनियरा में करोड़ों रुपए की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई.

महराजगंज :महराजगंज जिले के सांसद व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी मंगलवार को पनियरा में आयोजित एक कार्यक्रम में करोड़ों रुपए की लागत वाली सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया.

'मोदी सरकार ने 15000 किलोमीटर सड़कों का कराया निर्माण'


केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने 15000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया है. उत्तर प्रदेश में 4 एक्सप्रेस-वे बन रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से बिजली, सड़क, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने का कार्य हुआ है. पूर्व की सरकारों ने केवल वोट बैंक की राजनीति को बढ़ावा दिया. भाजपा की अगली सरकार के कार्यकाल में विकास कार्य और तेज होगा.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व किया काम'


केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि गोरखपुर में एम्स और खाद कारखाना निर्माण हुआ. पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा, बिजली की समस्या जो उत्तर प्रदेश में हुआ करती थी, वह अब नहीं है. आज 18 से 24 घंटे लोगों को बिजली मिल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम किया है. कोरोना कॉल में मुख्यमंत्री योगी जी ने जो काम किया वह देश के लिए मॉडल है.

इसे भी पढ़ें-मिर्जापुर: चुनार विधानसभा की जनता ने खोली विधायक अनुराग सिंह के विकास की पोल


'अलीगढ़ से लेकर चित्रकूट तक डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण'

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार ने अलीगढ़ से लेकर चित्रकूट तक डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण कराया है. उससे भी विकास में चार चांद लगने का काम होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने 51 महाविद्यालय खोले, 28 इंजीनियरिंग कॉलेज खोले, 26 नए पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले गए, 79 नए आईटीआई की स्थापना की गई, 33 मेडिकल कॉलेज खोले गए और पीपीई मॉडल पर 16 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रस्ताव स्वीकृत हो चुका है, जिसमें महराजगंज जनपद भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details