उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज पुलिस ने भारत-नेपाल की सीमा पर बरामद की अवैध नेपाली शराब

By

Published : Jan 8, 2022, 11:05 PM IST

यूपी के महराजगंज में पुलिस ने भारी मात्रा में नेपाली शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरे जनपद में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया है. इसी के तहत ठूठीबारी बॉर्डर से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद की गई है.

अवैध नेपाली शराब बरामद
अवैध नेपाली शराब बरामद

महराजगंज: जनपद के ठूठीबारी थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर आए दिन तस्करी का मामला सामने आता रहता है. यहां शनिवार को पुलिस ने तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है.इन तीनों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में नेपाली शराब भी बरामद की है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी की संभावना बढ़ गई है.

दरअसल, ठूठीबारी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर इलाके में भारत-नेपाल सीमा के समीप पुलिस को सूचना मिली थी कि इस रास्ते भारी पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद पर पुलिस ने अपनी गश्त बढ़ा दी. शनिवार को पुलिस को फिर सूचना मिली कि एक जगह पर भारी पैमाने में अवैध नेपाली शराब को नेपाल से लाकर जमा किया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस को मौरे पर तस्करों की जमा हुई 40 पेटियों में लगभग 1200 से बोतल शराब मिली.इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने तीन तस्करों को हिरासत में लेते हुए शराब को जब्त कर लिया है.

एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरे जनपद में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया है. इसी के तहत ठूठीबारी बॉर्डर से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद की गई है. तस्कर नेपाल से शराब लाकर भारत में बेचने का काम करते थे. पूरे जनपद में अवैध शराब के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया गया है, जो जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें-नोएडा पुलिस की गिरफ्त में अवैध शराब कारोबारी, 52 लीटर अपमिश्रित मदिरा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details