उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कमी पर जिला अस्पताल के CMS का छलका दर्द, फूट-फूटकर रोये

By

Published : Apr 30, 2021, 7:06 PM IST

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में महाराजगंज जिला अस्पताल के सीएमएस सर पर हाथ रख फुट-फुटकर रोते बिलखते नजर आ रहे हैं. तीमारदारों के सामने सीएमएस अपने आप को रोक नहीं पाए.

फूट-फूटकर लगे रोने
फूट-फूटकर लगे रोने

महाराजगंज : जिला संयुक्त अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एके राय के पास गुरुवार रात कुछ तीमारदार पहुंचे. उनके परिवार का एक शख्स जिले के केएमसी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती था. उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन की जरूरत थी. केएमसी के डॉ. रफीक ने उन्हें कहीं से भी यह इंजेक्शन लाने को कहा था. परिवार अपने मरीज की जान बचाने के लिए सीएमएस से इंजेक्शन की गुहार लगा रहा था.

सीएमएस ने इंजेक्शन ना होने की बात कहकर उन्हें लौटने को कहा लेकिन परिजन उनसे बार-बार गिड़गिड़ा रहे. इससे सीएमएस खुद भावुक हो उठे और रोने लगे. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इससे पहले एक मामले से जुड़ा फोटो गुरुवार को वायरल हुआ था जिसमें सीएमएस डॉ. एके राय के सामने एक व्यक्ति घुटनों के बल बैठकर अपने पिता के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग कर रहा था. तब जिला अस्पताल प्रशासन ने उसे ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करा दिया था.

CMS का छलका दर्द

इसे भी पढ़ें-कोरोना संकट और पंचायत चुनाव पर मायावती ने किया ट्वीट, सरकार से की यह मांग

रेमडेसिवीर इंजेक्शन के मांग की फरियाद लेकर सीएमएस के पास पहुंचे तीमारदारों को जब निराशा हाथ लगी तो वह सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव के पास पहुंचे. यहां सीएमओ ने भी उन्हें इंजेक्शन ना होने की बात कहकर समझाने बुझाने का प्रयास किया. वह इन लोगों के उस इंजेक्शन की जगह फैबिफ्लू देने की सलाह देकर दिलासा देते दिखे लेकिन इंजेक्शन नहीं उपलब्ध करवा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details