उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसडीएम की छापेमारी से अवैध हॉस्पिटल संचालकों में हड़कंप

By

Published : Feb 19, 2021, 2:24 PM IST

यूपी के महराजगंज में स्थित अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं. जिसके चलते आये दिन कोई न कोई घटनाएं होती रहती हैं. वहीं अब प्रशासन ने इनपर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दिया है.

छापेमारी करते एसडीएम
छापेमारी करते एसडीएम

महराजगंज: जिले में कई अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं. जिसके चलते आये दिन कोई न कोई घटनाएं होती रहती हैं. वहीं अब प्रशासन ने इनपर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के संचालकों में हड़कंप मच गया है.

अवैध रूप से संचालित अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर

नौतनवा क्षेत्र के सरहदी इलाकों में अवैध रूप से संचालित अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर जो काफी समय से फल फूल रहे थे, उनपर कार्रवाई होनी शुरू हो गई है. नौतनवा एसडीएम प्रमोद कुमार ने कई अस्पतालों और अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी की. जिन सेंटरों के कागजात पूर्ण नहीं पाए गए, उनको चेतावनी देते हुए कागजात जल्द ही दुरुस्त करने का आदेश दिया. इस दौरान एसडीएम ने क्षेत्र के कई मेडिकल स्टोर, अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर का जांच पड़ताल किया. जिसमे उन्होंने एक अस्पताल और एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को तत्काल सील कर दिया.

एसडीएम ने दी जानकारी

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि अवैध रूप से चल रहे अस्पताल में कई कर्मचारी ऐसे होते हैं, जिनके पास कोई अनुभव नहीं होता है. जिसके चलते लोगों के स्वास्थ्य के लिए खतरा बना रहता है. ऐसे में इन पर कार्रवाई किया जाना अतिआवश्यक है. ऐसे में उनकी भी नियमित जांच होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details