उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महराजगंज के सीसवान स्थित चीनी मिल का पेराई सत्र पूजन हवन के बाद शुरू

By

Published : Nov 30, 2021, 10:20 PM IST

चीनी मिल का पेराई सत्र पूजन हवन के बाद शुरू

महराजगंज के सिसवा स्थित आईपीएल चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू हो गया. पेराई सत्र का शुभारंभ जिले के जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार और सिसवा विधानसभा के बीजेपी विधायक प्रेम सागर पटेल ने विधिवत पूजन हवन करने के बाद शुरू हो गया.

महाराजगंजः जिले के सिसवा स्थित आईपीएल चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू हो गया. पेराई सत्र का शुभारंभ जिले के जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार और सिसवा विधानसभा के बीजेपी विधायक प्रेम सागर पटेल ने विधिवत पूजन हवन करने के बाद शुरू हो गया. इस संबंध में जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने बताया कि आज किसानों के लिए खुशी का दिन है. इस मिल द्वारा जिले के 25 हजार गन्ना किसानों के गन्ने की खरीदारी होगी और 46 हजार क्विंटल गन्ने की खरीद और पेराई कराई जाएगी.

वहीं मिल द्वारा किसानों के गन्ना का पाई-पाई भुगतान किया जा चुका है. मिल में पर्याप्त धन है. जिससे आगे भी गन्ना किसानों के मूल्य भुगतान में कोई देरी नहीं होगी. सिसवा स्थित आईपीएल चीनी मिल पेराई सत्र के शुभारंभ के मौके पर सिसवा विधानसभा के विधायक ने खुशी जाहिर की.

इसे भी पढ़ें- TET पेपर लीक मामला: UP STF ने प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी और किसान संतुष्ट भी है. इस दौरान क्षेत्र के गन्ना किसानों के अलावा स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- सोनू सूद ने 8 माह की मन्हा की मदद करने की अपील की, इलाज के लिए चाहिए 16 करोड़ रुपये

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details