उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराजगंज में मुख्यमंत्री योगी ने किया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे, पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

By

Published : Oct 14, 2022, 8:43 PM IST

Updated : Oct 14, 2022, 8:50 PM IST

महाराजगंज में सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी वितरित की और कहा की सरकार पूरी तत्परता के साथ आपके साथ खड़ी है.

पीड़ितों में बांटी राहत सामग्री
पीड़ितों में बांटी राहत सामग्री

महाराजगंज:उत्तर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर निकले सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महाराजगंज पहुंचे. जहां बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण के बाद बाढ़ पीड़ितों से भेंट कर राहत सामग्री का वितरण किया.

शुक्रवार को महराजगंज के बाढ़ के इलाकों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वे किया. बाढ़ पीड़ितों से भेंट कर राहत सामग्री भी वितरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा है कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में सरकार और प्रशासन पूरी संवेदनशीलता से युद्ध स्तर पर बचाव एवं राहत कार्य में लगा है. बाढ़ से प्रभावित कोई भी व्यक्ति न तो भूखा सोएगा और न ही कोई बेघर रहेगा. प्रशासन के स्तर पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है. न केवल बाढ़ से बल्कि इसके बाद भी नागरिकों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए कार्ययोजना बना ली गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हर एक नागरिक का जीवन हमारे लिए अमूल्य है. हम आश्वस्त करते हैं कि आपदा के इस समय में सरकार पूरी तत्परता व प्रतिबद्धता से आपके से खड़ी है.

राहत शिविर में बच्चों को सामग्री देते सीएम योगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात के बाद उनका दुख-दर्द साझा कर उन्हें राहत सामग्री प्रदान किया. मुख्यमंत्री 'हर समय सरकार उनके साथ' होने के भरोसे के साथ अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं कि किसी को तनिक भी परेशानी नहीं होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने विद्यालय में बने आपदा राहत शिविर में बालवाड़ी (क्रेच) में बच्चों से मुलाकात की और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के विषय में भी जानकारी ली.

इस दौरान उन्होंने फरेंदा तहसील क्षेत्र के धानी ब्लॉक क्षेत्र स्थित बाढ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ का जायजा लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री धानी बाजार में स्थित महेश राम अशोक कुमार कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनका दुख दर्द जाना और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने लगभग 300 परिवारों के बीच राहत सामग्री एवं 19 परिवारों को राहत चैक वितरित किए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इसमें भारी संख्या में फसलों को भी क्षति पहुंची है. बाढ़ से प्रभावित पीड़ित परिवारों को सरकार हर संभव मदद प्रदान कर रही है. इसके साथ ही बर्बाद हुई फसलों का सर्वेक्षण कराकर किसानों को मुआवजा भी दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:यूपी में बारिश का कहर जारी, 3 युवक डूबे, 2 बच्चों की मौत

यह भी पढ़ें:अयोध्या में बाढ़ पीड़ितों के लिए रात में लंच पैकेट लेकर पहुंचे डीएम

Last Updated :Oct 14, 2022, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details