उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

होली के दिन ताबड़तोड़ वारदातों से सहमा जिला, जानें कहां लोगों ने कानून तोड़ा

By

Published : Mar 18, 2022, 8:19 PM IST

लखनऊ में होली के दिन मड़ियांव इलाके के सिमरा गौड़ी में दयाराम नामक व्यक्ति की हत्या ईंट से कूंचकर कर दी गई. आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दुसरे जिलों में भी होली की कई वारदातें हुईं हैं..पढ़ें खबर

etv bharat
दिन में कई वारदातें

लखनऊ. होली के दिन ताबड़तोड़ हत्याएं और आपराधिक घटनाएं हुई हैं. इसे लेकर पुलिस महकमे की कार्यशैली और मुस्तैदी पर सवाल खड़ा हो गया है. आधी रात कैसरबाग में युवक की गोली मारकर हत्या और मलिहाबाद में सुबह पेड़ से लटकी लाश मिले हुए समय भी नहीं बीता था कि मड़ियांव इलाके में एक युवक की ईंट से कूच-कूच कर हत्या का मामला सामने आने के बाद सनसनी मच गई.

दिन में कई वारदातें

होली के जश्न के बीच खून से लथपथ शव देख इलाके के लोगों में हड़कंप का माहौल है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

30 वर्षीय दयाराम मूल रूप से बख्शी का तालाब का रहने वाला है. मड़ियांव इलाके में अपने ननिहाल में रहकर ड्राइवरी का काम कर रहा था. गुरुवार रात कुछ लोगों के साथ बैठकर दयाराम ने नशे का सेवन किया था. इसी बीच विवाद शुरू हो गया और एकाएक उसने जातिसूचक गालियां देनी शुरू कर दी.

इस दौरान आरोपियों ने दयाराम को मारा ही नहीं बल्कि ईंट से कूच-कूच कर हत्या कर दी. घटना के बाद सभी आरोपी मौके से भाग निकले थे. पुलिस ने इस घटना में संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसके बाद घटना का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस ने अभी मामले पर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस घटना में शामिल सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:होली के हुड़दंग में एकाएक चलने लगे लाठी-डंडे, दो लोगों की मौत-सात घायल

डीसीपी उत्तरी शिवा शिम्पी चिनप्पा की माने तो मड़ियांव इलाके के सिमरा गौड़ी में दयाराम नामक व्यक्ति की हत्या की गई है. हत्या में शामिल संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा.

वाराणसी में चली गोली से मचा हड़कंप

वहीं,वाराणसी के लालपुर-पाण्डेयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पांडेयपुर इलाके में होली के दिन गोली चलने से हड़कंप मच गया. प्रेमचंद नगर काॅलोनी में रहने वाले बृजेश कुमार सिंह को तीन गोली लगी है. घायल को मलदहिया स्थित सिंह मेडिकल हॉस्पिटल में एडमिट कराया है जहां घायल बृजेश का उपचार जारी है.

घायल ने बताया कि जितेंद्र सिंह और मुन्ना सिंह अचानक से शराब के नशे में पहुंचे और पिस्टल से 5 गोली चलाई. इसमें से तीन उसको लगी हैं. बृजेश ने बताया उसकी किसी से कोई दुश्मनी या रंजिश नहीं है. मौके पर पहुंचे आला-अधिकारियों ने पूछताछ के बाद घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे है.

यह भी पढ़ें:किशोर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पेड़ से लटका मिला शव

तलवार से दबंगों ने घात लगाकर किया हमला

वहीं, कन्नौज जिले के ठठिया कस्बा में होली खेलने जा रहे युवक पर घात लगाए बैठे दबंग ने तलवार से जानलेवा हमला कर दिया. परिजनों ने गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं प्रेम प्रसंग के चलते हमला होने का कारण बताया जा रहा हैं. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला

ठठिया कस्बा निवासी अंकुर शुक्रवार को होली पर दोस्तों के साथ रंग खेलने जा रहा था. जैसे ही वह घर से बाहर निकला. तभी पहले से घात लगाए बैठे दबंग अंशुल गुप्ता ने उस पर तलवार से हमला कर दिया. जब तक वह कुछ समझ पाता उस पर तलवार से कई वार कर घायल कर दिया. युवक की चीख पुकार सुनकर परिजन मौके पर पहुंच गए.

परिजनों को आता देख हमलावर भाग निकला.परिजनों ने घायल को आनन -फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी. घायल का जिला अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस ने पीड़ित के परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर हमलावर अंशुल की तलाश शुरू कर दी है.

शुरूआती जांच में पुलिस को प्रेम प्रसंग के चलते हमला किए जाने आशंका जता रही है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. घायल युवक के चाचा अशोक कुमार ने बताया कि भतीजा घर से निकल रहा था. तभी घात लगाकर बैठे अंकुर ने पीछे से तलवार से हमला कर दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details