उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: योगी के मंत्रियों ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से की मुलाकात

By

Published : Dec 21, 2019, 8:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएए के खिलाफ बढ़ रहे विरोध प्रदर्शन पर सरकार के मंत्री, मुस्लिम धर्मगुरुओं से समाज में आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील कर रहे है.

etv bharat
सीएए के विरोध प्रदर्शन पर जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से की मुलाकात

लखनऊ:नागरिकता कानून के खिलाफ बढ़ रहे प्रदर्शन ने सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंसक प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दे रहे हैं. वहीं उनके मंत्री, मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात करके समाज में आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए अपील कर रहे हैं. इस कार्य में संगठन भी पीछे नहीं है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की है.

सीएए के विरोध प्रदर्शन पर जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से की मुलाकात

मुस्लिम धर्मगुरुओं से की मुलाकात

योगी सरकार के मंत्री मुस्लिम धर्मगुरुओं को यह बता रहे हैं कि नागरिकता संशोधन कानून भारत के किसी भी नागरिक के खिलाफ नहीं है. वह चाहे हिंदू हो या मुसलमान. इसी कड़ी में शनिवार को योगी सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की.


समाज में फैल रहे भ्रम को दूर करे
डॉ. महेन्द्र सिंह ने वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली से मुलाकात की. उन्हें गुलाब का फूल दिया. नागरिकता संशोधन विधेयक पर भ्रान्तियों को दूर और सही जानकारी देने हेतु पुस्तिका भेंट की. CAA के विषय में जानकारी दी. समाज में फैल रहे भ्रम को दूर कर समाज में शांति और एकता बनाये रखने की अपील की. इस मौके पर खालिद रशीद ने भी अपनी बात रखी.

Intro:लखनऊ: सरकार से संगठन तक मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिलकर प्रदर्शन रोकने की कर रहे अपील

लखनऊ। नागरिकता कानून के खिलाफ बढ़ रहे प्रदर्शन ने सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंसक प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दे रहे हैं। वहीं उनके मंत्री मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात कर समाज में आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए अपील कर रहे हैं। इसमे संगठन भी पीछे नहीं है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की है।Body:योगी सरकार के मंत्री मुस्लिम धर्मगुरुओं को या बता रहे हैं की नागरिकता संशोधन कानून भारत के किसी भी नागरिक के खिलाफ नहीं है वह चाहे हिंदू हों या मुसलमान। इसी कड़ी में आज योगी सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह और अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की।

डॉ० महेन्द्र सिंह के साथ वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना ख़ालिद रशीद फ़िरंगी महली से मुलाक़ात की। उन्हें गुलाब का फूल दिया। नागरिकता संशोधन विधेयक पर भ्रान्तियों को दूर करने और सही जानकारी देने हेतु पुस्तिका भेंट की। CAA के विषय मे जानकारी दी। समाज में फैल रहे भ्रम को दूर कर समाज मे शाँति और एकता बनाये रखने की अपील की। इस मौके पर ख़ालिद रशीद ने भी अपनी बात रखी।

दिलीप शुक्ला, 9450663213Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details