उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदेश की 173 परियोजनाओं का काम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरूः डिप्टी सीएम

By

Published : Apr 26, 2020, 8:26 PM IST

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के निर्देश पर प्रदेश में पहले से चल रहीं 173 परियोजनाओं कार्य दोबारा शुरू कर दिया गया. ये सभी परियोजनाएं देश में लगे लॉकडाउन के बाद बंद कर दी गई थीं. अब सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ इनको शुरू किया गया है.

keshav prasad maury
डिप्टी सीएम

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जारी बयान में कहा है कि लोक निर्माण विभाग सेतु निगम, राजकीय निर्माण निगम के अंतर्गत प्रदेश में 173 परियोजनाओं पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इस समय जो कार्य पुनः प्रारंभ किए गए हैं, उनमें सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन सुनिश्चित किया जाए. इसके साथ ही कार्यों में मानक और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए. समय-समय पर दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए.

4216 श्रमिक कर रहे काम
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों से जानकारी मिली है कि 173 परियोजनाओं पर काम शुरू हो गया है. इन परियोजनाओं में 4216 श्रमिक इस समय लगे हुए हैं. सभी कार्य पहले से संचालित थे और लॉकडाउन की वजह से इन कार्यों को रोक दिया गया था, जो अब शुरू करा दिए गए हैं.

राजकीय निर्माण निगम की 112 परियोजनाएं
इनमें मुख्य रूप से लोक निर्माण विभाग की 43 परियोजनाएं शामिल हैं, जिनमें 874 मजदूर काम कर रहे हैं. इसी प्रकार सेतु निगम की 18 परियोजनाएं शामिल हैं, जिनमें करीब 456 मजदूर काम कर रहे हैं और राजकीय निर्माण निगम की 112 परियोजनाएं हैं, जिनमें 2886 श्रमिक कार्य कर रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य
केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग, राजकीय निर्माण निगम और सेतु निगम के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह स्वयं इन कार्यों की मॉनिटरिंग करें. प्रोजेक्ट मैनेजर तथा संबंधित मुख्य अभियंता और अधिशासी अभियंता योजनाओं का लगातार निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि गाइडलाइन का कहीं पर उल्लंघन न हो. सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन सुनिश्चित किया जाए तथा नियमित रूप से फीडबैक रिपोर्ट भेजी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details