उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ PGI में सर्जरी के बाद महिला निकली कोरोना संक्रमित, पूरा स्टाफ क्वारंटाइन

By

Published : May 18, 2020, 6:40 PM IST

Updated : May 18, 2020, 7:49 PM IST

लखनऊ के एसजीपीजीआई में महिला की पेसमेकर सर्जरी हुई थी. इसके बाद महिला की कोविड-19 जांच की गई, जिसमें महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. एसजीपीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग की एक पूरी टीम क्वारंटाइन कर दी गई है.

SGPGI में सर्जरी की गई महिला निकली कोरोना संक्रमित
SGPGI में सर्जरी की गई महिला निकली कोरोना संक्रमित

लखनऊ:एसजीपीजीआईसंस्थान में कोरोना का ताजा मामला सामने आया है. यहां पर एक मरीज की एंजियोग्राफी कर पेसमेकर सर्जरी की गई थी. सर्जरी के बाद उसकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है, जिसके बाद एसजीपीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग की एक पूरी टीम क्वारंटाइन कर दी गई है.

PGI में सर्जरी के बाद महिला निकली कोरोना संक्रमित

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में 63 वर्षीय महिला मरीज कंप्लीट हार्ट ब्लॉक की शिकायत के साथ भर्ती हुई थी. यहां पर उसकी अर्जेंट पेसमेकर की सर्जरी करनी थी. होल्डिंग एरिया में रहने के दौरान महिला की कोविड-19 का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन इमरजेंसी मामला होने के बाद मरीज को मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा और एंजियोग्राफी के बाद मरीज की पेसमेकर की सर्जरी की गई.

सर्जरी के बाद कोविड-19 की जांच रिपोर्ट में महिला मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित निकली. इसके बाद महिला को आनन-फानन में क्वारंटाइन कर दिया गया. मेडिकल आईसीयू समेत ओटी और होल्डिंग एरिया समेत जहां भी महिला गई थी. उन सभी जगहों को सैनिटाइज किया जा रहा है.

इन सब के साथ-साथ महिला की सर्जरी में शामिल डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ समेत मेडिकल आईसीयू के अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. इस लिहाज से सर्जरी में शामिल कार्डियोलॉजी विभाग की पूरी एक टीम इस वक्त क्वारंटाइन में है.

इसे भी पढ़ें:-अयोध्या सड़क हादसा: 21 प्रवासी श्रमिक घायल, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

Last Updated : May 18, 2020, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details