उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में निकाय चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग कल, सुरक्षा में तैनात रहेंगे इतने जवान

By

Published : May 10, 2023, 9:27 PM IST

Updated : May 10, 2023, 10:01 PM IST

यूपी में दूसरे चरण के नगर निकाय का चुनाव गुरुवार को होना है. चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए गुरुवार को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा. चुनाव को शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस बल के आवंटन व अन्य व्यवस्थाओं को अमली जामा पहना दिया गया है. दूसरे चरण का चुनाव संपन्न कराने में लगभग एक लाख पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे, स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि कड़े सुरक्षा घेरे में चुनाव संपन्न कराया जाएगा.

ग्राफिक्स

प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रशांत कुमार ने बताया कि 'निकाय चुनाव के दोनों चरणों में 76 कंपनी पीएसी, 35 कंपनी सीएपीएफ 40,525 होमगार्ड जवान, 12,103 निरीक्षक व उपनिरीक्षक, 7935 अंडर ट्रेनिंग सब इंस्पेक्टर, 57,201 आरक्षी व मुख्य आरक्षी की ड्यूटी लगायी गयी है. स्पेशल डीजी ने कहा कि मतदान केंद्रों का प्रशासनिक टीम द्वारा शत प्रतिशत सत्यापन किया जाएगा और पिछले चुनावों में घटी हिंसात्मक घटनाओं में नामित व प्रकाश में आये लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि संगठित अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून और गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि लाइसेंसी शस्त्र धारकों और शस्त्रों का सत्यापन कराया जाएगा तथा अतंरराष्ट्रीय व अन्तरराज्यीय सीमाओं पर अवरोधक लगाकर प्रभावी जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, उत्तेजनात्मक, भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी.'




कहां होंगे चुनाव :नगर निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण में 38 जिलों मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर नगर, फर्रूखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र, भदोही और मीरजापुर में वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें : यूपी में सब्जियों के दाम: आवक कम और मांग ज्यादा होने से बढ़ीं सब्जियों की कीमतें

Last Updated : May 10, 2023, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details