उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विजलेंस ने दर्ज की निर्माण निगम यूनिट प्रभारी के खिलाफ FIR, भ्रष्टाचार का है आरोप

By

Published : May 27, 2022, 9:40 PM IST

यूपी विजलेंस विभाग ने राजकीय निर्माण निगम में इकाई प्रभारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की है. आरोपी इकाई प्रभारी के खिलाफ शासन ने साल 2019 को जांच के निर्देश दिये थे.

लखनऊः यूपी विजलेंस विभाग ने राजकीय निर्माण निगम में इकाई प्रभारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की है. आरोपी इकाई प्रभारी के खिलाफ शासन ने साल 2019 को जांच के निर्देश दिये थे.

यूपी विजलेंस की मेरठ यूनिट के इंस्पेक्टर संजय कुमार शर्मा के मुताबिक राजकीय निर्माण निगम गाजियाबाद में तैनात रहे इकाई प्रभारी छेदीलाल के खिलाफ शासन ने 31 मई 2019 को आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर यूपी विजलेंस को खुली जांच के निर्देश दिये थे. विजलेंस विभाग की मेरठ यूनिट ने जांच में पाया कि छेदीलाल ने नौकरी में रहते श्रोतों से 27 लाख 18 हजार 9 रुपये अर्जित किये थे. लेकिन उन्होंने 35 लाख 79 हजार 301 रुपये का खर्चा होना सामने आया. विजलेंस ने पाया कि इकाई प्रभारी ने साढ़े आठ लाख रुपये अतिरिक्त खर्च किये हैं. इस बाबत छेदीलाल कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे सके थे.

इसे भी पढ़ें- अश्लील मैसेज भेजकर युवती को परेशान करने वाला मनचला आशिक गिरफ्तार

विजलेंस विभाग के इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने जांच में छेदीलाल को भ्रष्टाचार निवारण (संसोधन) अधिनियम वर्ष 2018 के तहत आपराधिक दुराचरण और अधिनियम की धारा 13 (2) का आरोपी माना है. जिस पर छेदीलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details