उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राष्ट्रपति दौरे के बाद हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 27, 2021, 7:05 PM IST

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले में, रेप मामले की जांच कर रही SIT ने पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर और बसपा सांसद अतुल राय पर शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया... भाजपा सूत्रों का दावा है कि राष्ट्रपति का दौरा समाप्त होने के बाद कभी भी योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

  • रेप पीड़िता आत्मदाह मामला : पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, खींचते हुए ले गई पुलिस

दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता के आत्मदाह करने के मामले में, रेप मामले की जांच कर रही SIT ने पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर और बसपा सांसद अतुल राय पर शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. केस दर्ज होने के चंद घंटों में हजरतगंज पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया.

  • राष्ट्रपति दौरे के बाद हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, नए चेहरे होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूपी के 4 दिवसीय दौरे पर हैं. आज उनके यूपी दौरे का दूसरा दिन है. भाजपा सूत्रों का दावा है कि राष्ट्रपति का दौरा समाप्त होने के बाद कभी भी योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. इसमें नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं.

  • यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, लखनऊ के आशू बने प्रदेश के टॉपर

लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से 6 अगस्त को आयोजित की गई यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया. यह परिणाम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर अपलोड किया जा रहा है.

  • चोर का पीछा कर रही पुलिस की जीप धान के खेत में पलटी, जानें फिर क्या हुआ?

यूपी के वाराणसी जिले में चोर का पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों की जीप अचानक धान के खेत में पलट गई. इस दौरान मौका पाकर चोर फरार हो गया. यह घटना चोलापुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर दुमितवा गांव के पास हुई.

धर्म और शिक्षा के जागरण का बड़ा केंद्र बनता जा रहा है 'गोरक्षपीठ'

नौ दशक से पूर्वी उत्तर प्रदेश में शिक्षा का उजियारा फैला रही गोरक्षपीठ ने गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के रूप में एक नया और विशाल प्रकाश स्तम्भ तैयार कर दिया है. राष्ट्रीयता और भारतीय संस्कृति के आवरण में शिक्षा से सेवा और स्वावलंबन इसकी विशिष्ट पहचान होगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों लोकार्पित होने जा रहा गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय, सीएम एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में भारतीय ज्ञान परंपरा का युगानुकूल प्रतिनिधि बनेगा.

  • दिव्यांग बेटी पैदा होने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, देवर कर रहा हलाला की मांग

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक तीन तलाक का मामला प्रकाश में आया है. दिव्यांग बेटी पैदा होने व दहेज की मांग की मांग को लेकर ससुरालियों वाले महिला को प्रताड़ित करने लगे. ससुरालियों की मांग पूरी नहीं हुई तो पति ने तीन तलाक देकर महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया.

  • KBC-13 की पहली करोड़पति बनी हिमानी बुंदेला, जो खुद नहीं देख सकती दुनिया अब है सबकी नजरों में

आगरा की हिमानी बुंदेला देश की पहली ऐसी प्रतिभागी हैं, जो केबीसी के सीजन 13 की पहली दृष्टिहीन करोड़पति हैं. हिमानी बुंदेला का एपिसोड, 30 अगस्त और 31 अगस्त-2021 की रात्रि नौ बजे सोनी चैनल पर आएगा. सोनी चैनल ने इसका प्रोमो भी जारी कर दिया है. सोनी ने हिमानी बुंदेला के 'कौन बनेगा करोड़पति' का प्रोमो भी सोशल मीडिया पर साझा किया है जो ट्रेंड कर रहा है.

  • रक्षाबंधन के कार्यक्रम में बहनों को विधायक ने बांटी पुरानी साड़ियां, वापस करने MLA आवास पहुंची महिलाएं

उन्नाव के सदर विधायक पंकज गुप्ता ने गुरुवार को रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं को सदर विधायक ने साड़ी व मिठाइयां वितरित की थी. वहीं शुक्रवार को कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली लगभग 12 महिलाएं विधायक द्वारा दी गई साड़ियों को वापस करने विधायक के आवास पहुंच गई. महिलाओं का आरोप था कि उनको जो साड़ियां दी गई है वह बेकार है उनमें पेंट लगा है.

  • साथ जी न सके तो जीजा-साली ने एक साथ दे दी जान

यूपी के अलीगढ़ में जीजा और साली ने एक साथ आत्महत्या कर ली. दोनों का शव एक घर में मिला है. यह घटना थाना बन्नादेवी थाना क्षेत्र के संगम विहार इलाके की है. दोनों मृतकों के बच्चे हैं और पड़ोस में ही रहते थे.

  • अभी तक न दर्ज करवा सके फर्जी शिक्षिका पर रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में फर्जी शिक्षका को बर्खास्त करने में 8 माह का समय लग गया. वहीं, एफआईआर दर्ज करने के निर्देश होने के बावजूद भी अब तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. इस मुद्दे पर इटीवी भारत ने जब बीएसए से बात की तो वह भी गोलमोल जवाब देते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details