उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तराखंड के चंपावत में 10 बारातियों की मौत, खाई में गिरी मैक्स...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 22, 2022, 10:08 AM IST

Updated : Feb 22, 2022, 10:28 AM IST

उत्तराखंड के चंपावत में 10 बारातियों की मौत, खाई में गिरी मैक्स...रूस का बड़ा एलान : यूक्रेन के दो क्षेत्रों को अलग देश की मान्यता, सेना भेजने का रास्ता साफ...DCGI ने 12 से 18 साल तक के बच्चों की कोरोना वैक्सीन Corbevax को दी मंजूरी...

uttar pradesh top ten news
uttar pradesh top ten news

उत्तराखंड के चंपावत में 10 बारातियों की मौत, खाई में गिरी मैक्स

खटीमा के चंपावत जनपद में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. जहां बीते देर रात एक मैक्स वाहन खाई में गिर गया. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ये हादसा सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर हुआ.

वाराणसी में अमित शाह ने ली पदाधिकारियों की क्लास, आठों विधानसभा सीटों को लेकर तैयार हुआ प्लान
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को मतदान होना है. इसके बाद सभी पार्टियों की नजर पांचवें, छठे और सातवें चरण पर टिकी है. इन तीनों चरणों के लिए सभी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गृह मंत्री अमित शाह सोमवार शाम को वाराणसी पहुंचे. यहां पार्टी के नेताओं के साथ विधानसभा की आठों सीटों की स्थिति की जानकारी ली.


रूस का बड़ा एलान : यूक्रेन के दो क्षेत्रों को अलग देश की मान्यता, सेना भेजने का रास्ता साफ
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादी क्षेत्रों डोनेत्स्क (Donetsk) और लुगंस्क (Lugansk) को अलग देश के रूप में मान्यता दे दी है. पढ़िए पूरी खबर...

आजम खां को जवाब दाखिल करने का हाईकोर्ट ने दिया समय
सीतापुर जिला जेल में बंद पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां की तरफ से अधिवक्ता नसिरा आदिल ने वकालतनामा दाखिल कर तीन सप्ताह में जवाब दाखिल करने का समय मांगा.


राजनीतिक स्वार्थ के लिए प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का रहा है सपा का इतिहास: सीएम योगी
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के केंद्र और राज्य के दिग्गज नेता प्रचार में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी का राजनीतिक स्वार्थ के लिए प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का इतिहास रहा है.

आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 7 की मौत, 41 बीमार, आबकारी इंस्पेक्टर और 2 सिपाही सस्पेंड
आजमगढ़ में अहरौला थाना क्षेत्र में एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर सामने आया है. जहरीली शराब के सेवन से 7 लोगों की मौत हो गयी है. वहीं, 41 लोग बीमार हैं. घटना में आबकारी इंस्पेक्टर और 2 सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है.


पुतिन के फैसले पर UNSC की आपात बैठक, भारत ने कहा- यूक्रेन सीमा पर तनाव चिंता का विषय
यूक्रेन मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (The UN Security Council) की अहम 'खुली' बैठक शुरू हो गयी है. इसमें भारत भी अपना पक्ष रख रहा है. वहीं, अमेरिका ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता पर रूस का स्पष्ट हमला अकारण है. यह अंतरराष्ट्रीय कानून के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन करता है.


UP Corona Update: मंगलवार सुबह 250 मिले नए मरीज, दो की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का असर अब खत्म होने की कगार पर है. वायरस का प्रसार अब कम हो गया है. मंगलवार सुबह राज्य में 250 नए मरीज रिपोर्ट किए गए. फाइनल रिपोर्ट दोपहर बाद आएगी.


DCGI ने 12 से 18 साल तक के बच्चों की कोरोना वैक्सीन Corbevax को दी मंजूरी
ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने 12 से 18 साल तक के बच्चों के लिए बायोलॉजिकल ई की कोरोना वैक्सीन कॉरबेवैक्स को फाइनल अप्रूवल दे दिया है.


यूपी में चौथे चरण का चुनाव प्रचार थमा, बुधवार को 9 जिलों की 59 सीटों पर डाले जाएंगे वोट
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 23 फरवरी को होने वाले चौथे चरण का प्रचार थम गया. चौथे चरण में बुधवार को 9 जिलों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. राजनीतिक जानकार भाजपा और सपा में टक्कर की बात कह रहे हैं.

Last Updated : Feb 22, 2022, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details