उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP Working Committee Meeting : राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद अब होगी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक, जानिये कब

By

Published : Jan 18, 2023, 2:39 PM IST

राजधानी में 22 जनवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक (BJP Working Committee Meeting) को बहुत अहम माना जा रहा है. यह बैठक निकाय चुनाव व लोकसभा चुनाव को लेकर भी बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक लखनऊ में होगी. इसके बाद में जिला कार्यसमिति की बैठक होगी और फिर यह बैठक मंडल स्तर तक की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक वर्ष का यह रूटीन है, जिसमें सबसे पहले राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होती है और उसके बाद में उसके नीचे स्तर की बैठकें आयोजित की जाती हैं. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाली इस बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं.

इस बैठक के बाद पार्टी के संगठन में भी बदलाव संभव है. मिशन 2024 के 80 में 75 सीटें जीतने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण बैठक होगी. प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. पहले सत्र में मुख्यमंत्री का भाषण होगा. इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इस दौरान राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा. इसके साथ ही आर्थिक प्रस्ताव भी प्रस्तुत होंगे. वार्षिक समीक्षा की जाएगी. आगामी कार्यक्रमों पर भी इस बैठक में चर्चा होगी.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह की यह पहली बैठक होगी. इसमें प्रदेश कार्यसमिति के समक्ष एक पहली वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. इसके अलावा यह निकाय चुनाव, लोकसभा चुनाव को देखते हुए अति महत्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है, जबकि महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के लिए भी यह पहली बैठक होगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाषण भी बहुत महत्वपूर्ण होगा.

यह भी पढ़ें : UP Board Exam 2023 : जानिए यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में कैसे भरनी होगी ओएमआर शीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details