उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईटीवी भारत इंपैक्ट : विश्वकर्मा जयंती पर रोडवेज वर्कशॉप में अश्लील नृत्य मामले में तीन सुपरवाइजर निलंबित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 21, 2023, 7:37 PM IST

देवीपाटन मंडल के अंतर्गत रुपईडिहा डिपो में विश्वकर्मा जयंती के दिन भगवान विश्वकर्मा की पूजा के बजाय अश्लील नृत्य कराने के आरोप में तीन सुपरवाइजर्स को निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में कार्रवाई ईटीवी भारत की रिपोर्ट का संज्ञान लेकर की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : "ईटीवी भारत" की खबर का बड़ा असर हुआ है. रोडवेज अधिकारियों ने खबर का संज्ञान लेते हुए तीन सुपरवाइजर्स को सस्पेंड कर दिया है. ईटीवी भारत ने बुधवार को "विश्वकर्मा जयंती पर रोडवेज की कार्यशाला में नर्तकियों के साथ कर्मचारियों ने खूब लगाए ठुमके, अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी" शीर्षक से खबर प्रसारित की थी. इसके बाद हरकत में आए रोडवेज अधिकारियों ने इस मामले की जांच कराई और गुरुवार को तीन सुपरवाइजर को निलंबित करने की कार्रवाई की.

अश्लील नृत्य मामले में रोडवेज के तीन सुपरवाइजर निलंबित.
यूपीएसआरटीसी के देवीपाटन क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अंकुर विकास ने बताया कि "ईटीवी भारत" की खबर का संज्ञान लेते हुए रुपईडिहा डिपो में विश्वकर्मा जयंती पर कराए गए अश्लील नृत्य की जांच कराई गई. इसमें तीन सुपरवाइजर को दोषी पाया गया. गुरुवार को इन तीनों को प्रधान प्रबंधक (प्राविधिक) एसएल शर्मा ने सस्पेंड कर दिया गया. सीनियर फोरमैन ग्रेड 2 देवेंद्र कुमार तिवारी, जूनियर फोरमैन सरोज कुमार और जूनियर फोरमैन क्षेत्रीय कार्यशाला देवीपाटन मंडल मारकंडे राम को इस तरह के रंगारंग संगीतमय नर्तकियों के साथ आपत्तिजनक अश्लील नृत्य करने का जिम्मेदार पाया गया है. उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है. उनके इस कृत्य से जनता के बीच परिवहन निगम की छवि धूमिल हुई है. साथ ही अपने कर्तव्य और दायित्व का इन्होंने निर्वहन नहीं किया.
निलंबन आदेश.
निलंबन आदेश.
निलंबन आदेश.



यह भी पढ़ें :विश्वकर्मा जयंती पर रोडवेज की कार्यशाला में नर्तकियों के साथ कर्मचारियों ने खूब लगाए ठुमके, अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी

गौरतलब है कि बीती 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर परिवहन निगम की सभी कार्यशालाओ में धूमधाम से विश्वकर्मा जयंती मनाई गई. इस मौके पर वर्कशॉप में मशीनों की पूजा की गई. भगवान विश्वकर्मा से प्रार्थना की गई कि कार्यशाला का सही कामकाज चलता रहे, लेकिन रुपईडिहा डिपो में भगवान विश्वकर्मा की पूजा के बजाय अश्लील नृत्य का आयोजन कराने में तकनीकी उपाधिकारियों ने दिलचस्पी दिखाई. आखिरकार इसका खामियाजा उन्हें अपने निलंबन के रूप में भुगतना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details