उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: यूपीएमआरसी ने की भगवान विश्वकर्मा की पूजा

By

Published : Sep 18, 2020, 6:43 PM IST

विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भगवान विश्वकर्मा की विधिवत पूजा की. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी कुमार केशव उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि हमने लखनऊ मेट्रो परियोजना का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया है. लखनऊ के लोगों को समय से लखनऊ मेट्रो की सेवाएं मिली हैं.

etv bharat
भगवान विश्वकर्मा की विधिवत अराधना.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर भगवान विश्वकर्मा की विधिवत पूजा की. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी कुमार केशव ने कहा कि हमने लखनऊ मेट्रो परियोजना का निर्माण रिकॉर्ड समय में किया है. लखनऊ के लोगों को समय से मेट्रो की सेवाएं मिली हैं.

उन्होंने कहा कि हम कानपुर और आगरा मेट्रो परियोजनाओं के लिए एक ही विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करेंगे. उत्तर प्रदेश मेट्रो टीम सभी आधुनिक सुविधाओं और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ जनता को सर्वश्रेष्ठ मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. हम शहरी आबादी के लिए बड़े पैमाने पर आवागमन के समकालीन तरीके को तेजी से बदल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से लखनऊ मेट्रो यात्री सेवाओं में कार्यरत है, लेकिन लखनऊवासियों को विश्वस्तरीय मेट्रो सेवाएं प्रदान करना इतना आसान नहीं था. यह लखनऊ मेट्रो के इंजीनियरों की मेहनत का ही नतीजा है, जिसके कारण शहर में मेट्रो के प्राथमिक खंड और संपूर्ण उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर का निर्माण कार्य समय से पूर्व ही पूरा कर लिया गया. विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भगवान विश्वकर्मा की अर्चना कर प्रदेश में चल रही विभिन्न मेट्रो परियोजनाओं के समय से पूरा होने और परिवहन क्रांति की कामना की.

इस अवसर पर सुशील कुमार निदेशक संचालन, स्वदेश कुमार सिंह महाप्रबंधक संचालन, अवनीश गोयल उप महाप्रबंधक रोलिंग स्टॉक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. सभी ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा कर मेट्रो के सफल संचालन की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details