उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपीडा के सीईओ ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण की समीक्षा की

By

Published : Nov 30, 2020, 7:03 AM IST

यूपीडा के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की.उन्होंने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण की समीक्षा की
गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण की समीक्षा की

लखनऊ: यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई. निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अवस्थी ने निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को तेजी से कराया जाए.

मिट्टी का काम तेजी से हो रहा


सीईओ अवस्थी ने निर्देश देते हुए कहा कि घाघरा नदी पर बन रहे पुल के निर्माण में तेजी लाकर गुणवत्तापूर्वक इसका निर्माण किया जाए. इस बैठक में पौंड ऐश की व्यवस्था करने की बात निर्माण कम्पनियों के अधिकारियों द्वारा कही गयी, जिस पर अवस्थी ने निर्देशित किया कि कांट्रैक्ट के हिसाब से इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे में मिट्टी का कार्य भी प्रगति पर है और इसमें और तीव्रता लाए जाने को लेकर इस बैठक में निर्देश दिए गए.

समस्याओं का निस्तारण और समय से हो निर्माण कार्य


इसके साथ ही सीईओ अवस्थी ने एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने यह भी कहा कि एक्सप्रेस-वे पर बनने वाले ढांचे के काम में तेजी लाई जाए. यूटिलिटी शिफ्टिंग का कार्य भी इन दिनों प्रगति पर है. इस संबंध में निर्देश देते हुए सीईओ अवस्थी ने कहा कि यूटिलिटी शिफ्टिंग से संबंधित सभी मामलों को शीघ्रता से निस्तारित कराया जाए. एक्सप्रेस-वे पर अब तक मिट्टी का कार्य लगभग 19 प्रतिशत से अधिक व क्लीयरिंग एवं ग्रबिंग का कार्य लगभग 84 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है. घाघरा नदी पर बने रहे पुल और परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाना है.

91 किमी लंबा होगा एक्सप्रेस वे

एक्सप्रेस-वे जनपद गोरखपुर, गोरखपुर बाईपास एनएच- 27 ग्राम-जैतपुर के पास से प्रारम्भ होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर जनपद आजमगढ़ में समाप्त होगा. एक्सप्रेस-वे की लम्बाई 91.352 किमी है. एक्सप्रेस-वे से जनपद गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर, आजमगढ़ लाभान्वित होंगे. एक्सप्रेस-वे चार लेन चौड़ा (06 लेन तक विस्तारणीय) तथा संरचनाएं 06 लेन चौड़ाई की बनाई जायेंगी. एक्सप्रेस-वे के एक ओर 3.75 मीटर चौड़ाई की सर्विस रोड स्टैगर्ड रूप में बनाई जाएगी, जिससे परियोजना के आस-पास के गांव के निवासियों को एक्सप्रेस-वे पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details