उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PFI के शाहीन बाग स्थित ठिकाने पर UP STF ने मारा छापा

By

Published : Feb 21, 2021, 3:23 PM IST

Updated : Feb 21, 2021, 3:40 PM IST

यूपी एसटीएफ की टीम ने रविवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के दिल्ली शाहीन बाग स्थित दफ्तर में छापेमारी की. इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के अन्य कई कार्यालयों पर भी छापेमारी जारी है. साथ ही कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

PFI के शाहीन बाग स्थित ठिकाने पर UP STF ने मारा छापा
PFI के शाहीन बाग स्थित ठिकाने पर UP STF ने मारा छापा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने रविवार सुबह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दिल्ली शाहीन बाग स्थित दफ्तर में छापा मारा. छापेमारी में संगठन के झंडे व कई अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं. एसटीएफ की टीम प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. इसके अलावा कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

देखें वीडियो.

संगठन के झंडे सहित कई अहम दस्तावेज बरामद
शाहीन बाग कार्यालय में छापेमारी के दौरान संगठन के झंडे सहित कई अहम दस्तावेज यूपी एसटीएफ ने बरामद किए हैं. यह छापेमारी मथुरा के थाना मांट में दर्ज मुकदमे के सिलसिले में की गई है. इस मुकदमे की विवेचना यूपी एसटीएफ कर रही है. छापे की कार्रवाई कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद की गई है.

रउफ शरीफ के निशानदेही पर हुई छापेमारी
यूपी एसटीएफ ने पीएफआई की छात्र इकाई के सदस्य को पकड़ रखा है. उसी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए शाहीन बाग कार्यालय में छापा मारने आई है. पकड़े गए सदस्य रउफ शरीफ को यूपी एसटीएफ ने केरल में गिरफ्तार किया था, जहां से उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है.

रउफ पर दंगे में फंडिंग की व्यवस्था कराने का आरोप
रउफ के खिलाफ यूपी में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने और हाथरस में दंगे के लिए फंडिंग की व्यवस्था कराने जैसे गंभीर आरोप हैं.

Last Updated :Feb 21, 2021, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details