उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP ओलंपिक की CM से मांग, खिलाड़ियों को डाइट मनी और प्रशिक्षकों को मिले भत्ता

By

Published : May 20, 2021, 8:27 AM IST

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन ने सीएम योगी को पत्र लिखा है. उन्होंने मांग की है कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार खिलाड़ियोंं को डाइट मनी और प्रशिक्षकों को गुजारा भत्ता मुहैया कराए.

etv bharat
सीएम योगी को लिखे पत्र की प्रतिलिपि.

लखनऊ: कोरोना महामारी में प्रदेश के खिलाड़ी व प्रशिक्षक भी प्रभावित हुए हैं. इसके लिए उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) ने सीएम योगी के सामने बड़ी मांग रखी है. यूपीओए के महासचिव डॉ. आनंदेश्वर पाण्डेय ने बुधवार को सीएम योगी को पत्र लिखकर कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को डाइट मनी और प्रशिक्षकों को गुजारा भत्ता दिया जाए.

ये लिखा पत्र में
उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ. आनंदेश्वर ने कहा कि कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते पिछले साल मार्च, 2020 से वर्तमान समय तक स्पोर्ट्स कॉलेज व हॉस्टल बंद हैं. जिससे खिलाड़ियों को उचित डाइट नहीं मिल पा रही है और उनकी प्रैक्टिस पर असर पड़ रहा है. केंद्र सरकार, भारतीय खेल प्राधिकरण व भारतीय ओलंपिक संघ ने कोविड काल में खिलाड़ियों की मदद के लिए कमेटी बनाई है. सीएम योगी से अनुरोध है कि उसी तर्ज पर प्रदेश में उत्तर प्रदेश सरकार, खेल निदेशालय व उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के समन्वय से भी कमेटी का गठन हो.

सीएम योगी को लिखे पत्र की प्रतिलिपि.

यह कमेटी ऐसे खिलाड़ियों की आर्थिक मदद के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. वर्तमान समय में खिलाड़ी काफी समय से अपने घर पर हैं, जहां उनको उचित डाइट नहीं मिल पा रही है. यदि उन्हें उचित डाइट के लिए सहायता मिल जाएगी तो वे इस विषम परिस्थिति में भी अपना अभ्यास जारी रखेंगे. प्रदेश के स्पोर्ट्स हॉस्टल, स्पोर्ट्स कॉलेज व कैंप में रहने वाले खिलाड़ियों पर जो व्यय होता है. यदि सरकार खुराक पर होने वाली राशि को खिलाड़ियों के खाते में भेज दे तो ये काफी बेहतर कदम होगा.

प्रशिक्षकों के लिए भी मांग
आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा कि काफी समय से बंद चल रहे खेल प्रशिक्षण शिविर बंद होने से प्रदेश में खेल प्रशिक्षक भी बेरोजगार हैं. इस दौरान उनके सामने काफी विषम परिस्थितियां है. इसके साथ कई पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति दयनीय है और वे कोविड के संक्रमण के चलते बीमार हैं. सीएम योगी से अनुरोध है कि प्रशिक्षकों को भी गुजारा भत्ता दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details