उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी के अवैध अस्पतालों पर चला स्वास्थ्य विभाग का हंटर

By

Published : Nov 1, 2021, 10:51 PM IST

अवैध अस्पतालों पर की गई कार्रवाई
अवैध अस्पतालों पर की गई कार्रवाई ()

राजधानी में मरीजों की जान से खिलवाड़ और उनसे ठगी करने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कड़ी कार्रवाई की गई. जिसके बाद आज स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से लखनऊ के चार अवैध अस्पतालों को सील कर दिया है.

लखनऊ: मरीजों की जान से खिलवाड़ और उनसे ठगी करने वाले अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कड़ी कार्रवाई की गई. जिसके चलते आज सोमवार को राजधानी लखनऊ के चार हॉस्पिटल व ट्रॉमा सेंटर्स को सील कर दिया गया है. बता दें कि इलाज के नाम पर लाखों की वसूली करने वाले फर्जी ट्रामा सेंटरों पर स्वास्थ्य विभाग की लंबे समय से नजर थी. जिसके बाद आज स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई की. इस क्रम में चार अवैध अस्पतालों को सील कर दिया गया है.


बता दें कि राजधानी में वर्तमान में तकरीबन बारह सौ अस्पताल संचालित हो रहे हैं. जिनका पिछले महीने निरीक्षण किया गया था. इसमें से कई अस्पतालों के मानकों को भी जांचा गया था. वहीं जांच में कई अस्पतालों में मौके पर डॉक्टर नहीं मिले तो वहीं स्टाफ भी प्रशिक्षित नहीं मिला. कुछ गैरपंजीकृत अस्पताल भी पाए गए. ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पतालों को सील करने का सिलसिला शुरू किया.

अवैध अस्पताल सीज

जिसके बाद सोमवार को स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम ने दुबग्गा चौराहे के मेडिप्लस हॉस्पिटल, सनफोर्ड, मेडविन अस्पताल व दुबग्गा चौराहे से बुद्धेश्वर रोड पर स्थित बेस्ट केयर हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर को सील कर दिया गया. हालांकि, बेस्ट केयर हॉस्पिटल को एक बार पहले भी सील किया जा चुका था. लेकिन यहां कुछ गतिविधियां संदिग्ध होने के चलते टीम ने दोबारा सीलि‍ंग की कार्रवाई की.

सीज करने के बाद लगाई गई नोटिस

यह भी पढ़ें -जिन्ना की बराबरी सरदार पटेल से करने पर नाराज पटेल समाज ने फूंका अखिलेश यादव का पुतला

इन अस्पतालों में इलाज के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही थी. साथ ही मरीजों से भारी-भरकम रकम की अवैध वसूली भी की जा रही थी. ऐसे में सोमवार को कार्रवाई करते हुए चार अस्पतालों को सील कर दिया गया. बता दें कि अब तक लखनऊ के 23 अस्पताल सील किए जा चुके हैं. वहीं मामले पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि मरीजों की जान से खेलने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई है, और अगर फिर ऐसे मामले सामने आते हैं तो आगे भी कार्रवाई की जाएगी. उनहोंने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा. अवैध हॉस्पिटल एन्ड ट्रॉमा सेंटरों को सील करने की कार्रवाई लगातार जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details