उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध टैक्सी-बस स्टैंड पर यूपी सरकार सख्त, 30 अप्रैल तक एक भी न बचे अवैध स्टैंड

By

Published : Apr 24, 2022, 8:57 AM IST

योगी सरकार ने लखनऊ समेत कई जिलों में चल रहे अवैध टैक्सी व बस स्टैंड को लेकर सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है. अपर मुख्यसचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सूबे के सभी एसपी व डीएम को निर्देश दिए हैं कि अवैध रूप से टैक्सी व बस स्टैंड चलाने वालों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करते हुए उनका संचालन बंद किया जाए.

etv bharat
अवैध टैक्सी-बस स्टैंड

लखनऊ: राजधानी समेत कई जिलों में स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से चल रहे अवैध टैक्सी व बस स्टैंड को लेकर सरकार ने सख्त रुख अख्तियार किया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सूबे के सभी एसपी व डीएम को निर्देश दिए हैं कि अवैध स्टैंड चलाने वाले माफिया के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने के साथ-साथ उनका संचालन तत्काल बंद कराया जाए.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कई जिलों में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अवैध टैक्सी व बस स्टैंड का संचालन किया जा रहा है, जिससे न सिर्फ यातायात की समस्या हो रही, बल्कि दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. उन्होंने पुलिस कप्तानों व जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ ही अवैध स्टैंड चलाने वाले माफिया के खिलाफ गुंडा एक्ट व गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाए. वहीं, आगामी 30 अप्रैल को अधिकारी संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर गृह विभाग को आख्या दें कि उनके जिले में अब कोई भी अवैध टैक्सी व बस स्टैंड नहीं संचालित किया जा रहा है.

नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details