उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक नवंबर को खत्म होगी कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राएं, रायबरेली में हिस्सा ले सकती हैं प्रियंका

By

Published : Oct 31, 2021, 10:28 PM IST

यूपी के विभिन्न जिलों में चल रही कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राएं सोमवार को यानी एक नवंबर को संपन्न हो रही हैं. वाराणसी से रायबरेली के बीच जो प्रतिज्ञा यात्रा सोमवार को पूर्ण होगी, उसमें प्रियंका गांधी पहुंच सकती हैं.

रायबरेली में हिस्सा ले सकती हैं प्रियंका
रायबरेली में हिस्सा ले सकती हैं प्रियंका

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में चल रही कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राएं एक नवंबर को संपन्न हो रही हैं. वाराणसी से रायबरेली के बीच जो प्रतिज्ञा यात्रा सोमवार को पूर्ण होगी, उसमें शामिल होने के लिए राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी पहुंच सकती हैं. उधर, राजस्थान कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सोमवार को लखनऊ में होंगे और पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.


कांग्रेस पार्टी की 23 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के तीन रूटों पर प्रतिज्ञा यात्रा शुरू हुई थी. बाराबंकी से इस प्रतिज्ञा यात्रा को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने हरी झंडी दिखाई थी. यह यात्रा बाराबंकी से विभिन्न जिलों से गुजरते हुए झांसी में खत्म हो रही है, वहीं दूसरे रूट पर वाराणसी से रायबरेली के बीच 23 अक्टूबर से ही प्रतिज्ञा यात्रा शुरू हुई थी, जो सोमवार को रायबरेली में पूरी होगी. इसमें प्रियंका गांधी के हिस्सा लेने की उम्मीद है. तीसरे रूट की प्रतिज्ञा यात्रा सहारनपुर से मथुरा के बीच भी सोमवार को ही संपन्न हो जाएगी. चौथी प्रतिज्ञा यात्रा के बारे में अभी कुछ तय नहीं हुआ है. लेकिन जल्द ही चौथी प्रतिज्ञा यात्रा का भी रूट कांग्रेस पार्टी तैयार करेगी.

इसे भी पढ़ें-ओमप्रकाश राजभर का विवादित बयान, यदि डिप्टी सीएम ने पिछड़ों का हक मांगा तो बीजेपी काट लेगी उनकी जबान

प्रतिज्ञा यात्राओं की जिम्मेदारी कांग्रेस के बड़े नेताओं को सौंपी गई थी. इनमें प्रमोद तिवारी, राजेश मिश्रा, पीएल पुनिया, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदीप जैन आदित्य समेत अन्य कई नेता शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details