उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी विधानसभा चुनाव में 'दलबदलुओं' से बसपा में भी हड़कंप, टिकट कटने की घबराहट

By

Published : Jan 27, 2022, 3:37 PM IST

बसपा (Bsp) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने जन्मदिन पर टिकट की घोषणा की. पहली सूची में 53 टिकट दिए गए थे। वहीं दूसरी लिस्ट में 11नाम जारी कर सात प्रत्याशियों के टिकट काट दिए. जिससे पार्टी नेताओं में हडंकंप मच गया है. लंबे वक्त से क्षेत्र में दौरा कर रहे विधानसभा चुनाव प्रभारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई है।

दलबदलुओं' से बसपा में भी हड़कंप
दलबदलुओं' से बसपा में भी हड़कंप

लखनऊ : बसपा (Bsp) प्रमुख मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर टिकट की घोषणा की। पहली सूची में 53 टिकट दिए गए। वहीं कुछ दिन बाद दूसरी लिस्ट में 11 नाम जारी कर सात प्रत्याशियों के टिकट काट दिए। इस घटना से पार्टी कैडर तक के नेताओं में हड़कंप है। यहां तक कि बतौर प्रत्याशी क्षेत्र में लंबे वक्त से दौरा कर रहे विधानसभा प्रभारियों के भी पैरों के नीचे जमीन खिसकी हुई है।



यूपी विधानसभा चुनाव (Up assemble election) शुरू हो गया है। पहले चरण की 58 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। वहीं सपा, भाजपा, रालोद की लगातार लिस्ट जारी हो रही हैं। इस दौरान टिकट कटने से नाखुश नेताओं की भरमार हो रही है। भाजपा ने ही दो दर्जन से अधिक विधायकों का पत्ता साफ कर दिया है। ऐसे में टिकट कटने के बाद कई विधायक बसपा में ठौर तलाश रहे हैं। लिहाजा, अब बसपा में भी खलबली मच गई है। पार्टी की अन्य सीटों की अधिकारिक लिस्ट न आने तक बतौर प्रत्याशी दौरा कर रहे दावेदारों में बेचैनी बढ़ गई है।

यह भी पढ़े: इन 'पांच खास प्लान' के जरिए मायावती सेट करेंगी जीत का एजेंडा

इन सीटों पर बदले प्रत्याशी

खतौली विधानसभा सीट पर माजिद सिद्दीकी की जगह करतार सिंह भड़ाना को टिकट मिला। गाजियाबाद सीट से सुरेश बंसल को हटाकर कृष्ण कुमार को बसपा ने प्रत्याशी बनाया। गढ़ मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ की जगह मदन चौहान को टिकट मिला। खैर सीट पर प्रेम पाल सिंह जाटव का टिकट काटकर चारूकेन को दिया गया। मथुरा से जगजीत चौधरी की जगह सतीश शर्मा, एत्मादपुर सीट से सर्वेश बघेल से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल को टिकट मिला। आगरा उत्तरी सीट से मुरारी लाल गोयल की जगह शब्बीर अब्बास को टिकट मिला।

55 सीटों के लिए जारी होगी लिस्ट

दूसरे चरण के में 55 सीटों के लिस्ट जारी होगी। इसमें पश्चिम यूपी और रूहेलखंड के जिलों की सीटें हैं । जिसमें बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, सहारनपुर, शाहजहांपुर जिले शामिल हैं।



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details