उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसपी बघेल ने ओवैसी पर साधा निशाना, कहाः वे कयामत तक करें इंतजार, ज्ञानवापी पर होगा मंदिर का निर्माण

By

Published : May 24, 2022, 6:10 PM IST

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता एसपी बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ज्ञानवापी मसले पर मुस्लिम पक्ष कमजोर है, हिंदू पक्ष मजबूत है. प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं है.

etv bharat
ज्ञानवापी पर होगा मंदिर का निर्माण

लखनऊः केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता एसपी बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ज्ञानवापी मसले पर मुस्लिम पक्ष कमजोर है, हिंदू पक्ष मजबूत है. उन्होंने कहा कि ओवैसी चाहे तो कयामत तक इंतजार करें मगर बहुत जल्द वहां मंदिर बनेगा.

एसपी बघेल विधानसभा चुनाव में एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं. करहल विधानसभा सीट पर एसपी बघेल को अखिलेश यादव के खिलाफ 50 हजार से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद में अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से सांसद पद छोड़कर करहल से विधायक होना स्वीकार किया है.

एसपी बघेल करहल में विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव के खिलाफ बहुत आक्रामक रहे थे. उन्होंने कहा था कि अगर अखिलेश यादव के खिलाफ उनकी जमानत जब्त हुई तो अखिलेश यादव थूकेंगे और वे चाट लेंगे. लेकिन एसपी बघेल की जमानत अखिलेश के खिलाफ जब्त नहीं हुई.

केंद्रीय मंत्री मंगलवार को बीजेपी कार्यालय पहुंते थे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने ज्ञानवापी मसले पर खुलकर बोला. एसपी बघेल ने कहा कि ज्ञानवापी के सर्वे में वजू खाने के भीतर शिवलिंग मिला है. जिसको मुस्लिम पक्ष बेवजह ही फव्वारा साबित करने में लगा है.

इसे भी पढ़ें- Gyanvapi Mosque Case: अब अगली सुनवाई 26 मई को होगी, मुस्लिम पक्ष को पहले सुनेगा कोर्ट

ये प्रत्यक्ष प्रमाणित है कि ये प्राचीन शिवलिंग है. इसलिए मुस्लिम पक्ष को यहां अपना दावा छोड़ देना चाहिए. काशी विश्वनाथ मंदिर के चारों ओर देखा जाए और ज्ञानवापी मस्जिद को देखा जाए तो ये तय हो जाता है कि मंदिर को तोड़कर ही मस्जिद का निर्माण किया गया. उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही मुस्लिम नेता ये कहते हों कि कयामत के रोज तक यहां मस्जिद ही रहेगी. लेकिन उनको कयामत तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा. निकट भविष्य में बहुत जल्द ही अदालत के आदेश पर विवादित स्थल पर ही मंदिर का निर्माण होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details