उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ जिला जेल में बंदी ने की आत्महत्या, भाई ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Aug 8, 2023, 1:14 PM IST

लखनऊ की जिला जेल में बीते रविवार को एक विचाराधीन बंदी ने आत्महत्या कर ली. वहीं मृतक के भाई ने पीटने का आरोप लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी लखनऊ की जिला जेल में विचाराधीन बंदी ने अस्पताल के निवास में आत्महत्या कर ली. बंदी रक्षक उसे बलरामपुर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के भाई ने जेल में मारपीट करने का आरोप लगाया है. सोमवार को शव को कब्जे में लेकर गोसाईगंज पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.



जानकारी के मुताबिक, कृष्णानगर पुलिस ने चार जुलाई को उन्नाव निवासी अजय कुमार (34) को मारपीट के आरोप में जेल भेजा था. भाई विजय के मुताबिक, सैरपुर निवासी अजय की पत्नी सुमन का विवाद चल रहा था. वह घर छोड़कर काफी समय से मायके में रह रही है. उसने भाई को फोन कर के मिलने बुलाया और फिर किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. सूचना पर पहुंची कृष्णानगर पुलिस ने मारपीट के आरोप में उसे जेल भेज दिया था. रविवार शाम को जानकारी हुई कि अजय ने जेल में आत्महत्या कर ली है. विजय का आरोप है कि जेल में लोगों ने मारपीट की है. गोसाईगंज पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी के मुताबिक, 'सात जुलाई को कृष्णानगर पुलिस अजय कुमार को जेल लाई थी, जब वो जेल आया था तब उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. उसे नींद न आने की बीमारी है, इसीलिए इसका इलाज भी चल रहा है. तीन अगस्त को जेल में अजय से मिलने के लिए उसकी मां, पत्नी और चाचा आए थे, लेकिन अजय ने मिलने से मना कर दिया था.'

यह भी पढ़ें : 'मेरी माटी, मेरा देश' और 'हर घर तिरंगा' अभियान की होगी शुरूआत, 'पंच प्रण' की शपथ दिलाएगी योगी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details