उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, वसूले गये साढ़े तीन लाख रुपये

By

Published : Mar 19, 2020, 9:22 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई. वहीं दो वाहनों को सीज किया. कुल मिलाकर सभी चालानों के समन शुल्क 3,49,900 रुपये वसूल किए गए.

ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन
राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन

लखनऊ: राजधानी में पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के निर्देशन में महानगरीय क्षेत्र में यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ शमन और चालान की कार्रवाई की जा रही है. इस बीच ट्रैफिक पुलिस की एनफोर्समेंट टीमों के द्वारा चौराहों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया.

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

इस अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न चौराहों पर वाहन स्वामियों के खिलाफ वाहन चालान और शमन शुल्क की कार्रवाई की, जिसमें दोपहिया वाहनों में हेलमेट न लगाने वालों के खिलाफ 1392 चालान काटे गए. वही गलत साइड में नियमों का उल्लंघन करके निकलने वालों के खिलाफ 664 चालान की कार्रवाई की गई.

वहीं दूसरी ओर तीन सवारी को लेकर 142 चालान काटे गए. रेड लाइट जंप करने वालों की बात करें तो 403 चालान काटे गए. वहीं चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट न लगाने वाले और अवैध रूप से संचालित किए जाने वाले वाहनों पर भी कार्रवाई की गई. इनमें 144 वाहनों के चालान काटे गए. वहीं दो चार पहिया वाहनों को सीज की कार्रवाई की गई.

इस प्रकार कुल 3755 चलाना की कार्रवाई की गई. वहीं दो वाहनों को सीज किया गया. कुल मिलाकर सभी चालनो के समन शुल्क ₹3,49,900 वसूल किए गए.
इसे भी पढ़ें:-कोरोना संकट पर आज पीएम मोदी का संबोधन, अब तक 150 से ज्यादा लोग संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details