उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सस्ती हुई बच्चों की वैक्सीन कोवोवैक्स...पढ़ें देश-प्रदेश की टॉप 10 खबरें...

By

Published : May 4, 2022, 7:01 AM IST

सस्ती हुई बच्चों की वैक्सीन कोवोवैक्स...PM मोदी डेनमार्क की महारानी मारग्रेथे द्वितीय से मिले...चंदौली : बेटी को न्याय दिलाने के लिए पिता ने शुरू किया अनशन...सेल्फी लेते समय मॉल की चौथी मंजिल से गिरी युवती...पढ़ें देश-प्रदेश की टॉप टेन खबरें...

टॉप टेन
टॉप टेन

सस्ती हुई बच्चों की वैक्सीन कोवोवैक्स, एक खुराक की कीमत 225 रुपये

कोविन पोर्टल में शामिल किए जाने के एक दिन बाद ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने 12 से 17 वर्ष के उम्र के बच्चों को लगाए जाने वाले कोरोना टीके कोवोवैक्स की कीमत घटा दी है. कंपनी ने अब इसकी कीमत 900 से घटा कर 225 रुपये कर दी है.

PM मोदी डेनमार्क की महारानी मारग्रेथे द्वितीय से मिले, गर्मजोशी से हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का डेनमार्क की महारानी मारग्रेथे द्वितीय (Queen of Denmark Margrethe II) ने गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी ने महारानी के शासनकाल के 50 साल पूरे होने पर उन्हें बधाई दी.

चंदौली : बेटी को न्याय दिलाने के लिए पिता ने शुरू किया अनशन, पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग

चंंदौली में बेटी को न्याय दिलाने के लिए मां-बाप अनशन पर बैठकर पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. वहीं, इस घटना पर राजनीति भी तेज हो गई है. सियासी दलों के नेता और प्रतिनिधिमंडल मौके पर जाकर घटनास्थल और वस्तुस्थिति से वाकिफ हो रहे है.

सेल्फी लेते समय मॉल की चौथी मंजिल से गिरी युवती, इलाज के दौरान मौत

अलीगढ़ के ग्रेट वैल्यू मॉल में एक युवती सेल्फी लेते समय चौथी मंजिल से गिर गई. इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई.

गिरफ्तारी के बाद जगतगुरु ने त्यागा अन्न-जल, बोले- ताजमहल के दर्शन किए बिना नहीं लौटूंगा अयोध्या

मंगलवार को तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल जाते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए.

कोटद्वार: ईद पर पिकनिक मनाने गए बिजनौर के चार दोस्तों की खोह नदी में डूबकर मौत

कोटद्वार के खोह नदी में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई है. ईद के मौके पर नगीना बिजनौर से 8 लोग कोटद्वार घूमने आए थे. इसी दौरान दुगड्डा के समीप आमसौड़ दुर्गा देवी मंदिर (Amsaur Durga Devi Temple) के पास खोह नदी में 6 दोस्त नहाने लगे. तभी नहाते समय एक दोस्त डूबने लगा, जिसे बचाने के चक्कर में एक-एक कर चार दोस्त भी डूब गए. वहीं, 2 लोगों को गंभीर हालत में कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कोपेनहेगेन में भारतीय समुदाय के बीच पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोपीय देशों की यात्रा पर हैं. अभी वह डेनमार्क में हैं. मंगलवार को उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान डेनमार्क की प्रधानमंत्री भी मौजूद थीं.

यूपी में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटों में 335 लोग संक्रमित

यूपी में एक बार फिर से कोरोना का खौफ बढ़ रहा है. फरवरी के बाद अब पिछले 24 घंटों में 335 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

हार्दिक पटेल को राहुल गांधी का संदेश

गुजरात विधानसभा चुनाव -2022 से पहले कांग्रेस इकाई में मतभेद को समाप्त करने के लिए एवं नाराज कार्यकारी अध्यक्ष को मनाने के लिए राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को पत्र लिखा है. ऐसा माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी हार्दिक पटेल को अपने साथ जोड़ने की पूरजोर कोशिश कर रही है. सुत्रों की मानें तो अगर हार्दिक कांग्रेस छोड़ते हैं तो गुजरात कांग्रेस को खासा नुकसान होगा.

ठाकरे बोले- लाउडस्पीकर पर अजान हुई तो पढे़ंगे हनुमान चालीसा, पुलिस ने 1400 लोगों को किया नोटिस जारी

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को विवाद खत्म नहीं हुआ है. मंगलवार देर शाम मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक ट्वीट कर साफ कर दिया कि वह अपने अल्टिमेटम पर कायम है. राज ठाकरे ने हिंदू समाज से अपील की कि अगर मस्जिदों में अजान हुई तो वे भी हनुमान चालीसा का पाठ करने बाहर निकलें. उधर, ठाणे पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने 1,400 लोगों को नोटिस जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details