उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जुमे की नमाज से पहले दारुल उलूम फरंगी महल से निकली तिरंगा यात्रा

By

Published : Aug 12, 2022, 2:53 PM IST

जुमे की नमाज से पहले मदरसे और शाहीन अकादमी के छात्रों ने मिलकर एक साथ लखनऊ की सड़कों पर तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा में कई संगठनों के लोग भी शामिल हुए.

Etv Bharat
तिरंगा यात्रा

लखनऊ:पूरे प्रदेश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इस में मुस्लिम समुदाय और मदरसे के छात्र भी किसी से पीछे नहीं है. इसी कड़ी में जुमे की नमाज से पहले ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की अगुवाई में दारुल उलूम फिरंगी महल मदरसे से सैकड़ो बच्चों ने तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा में कई सामाजिक संगठन और उलेमाओं ने भी भाग लिया.

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने दी जानकारी
मुस्लिम धर्मगुरु और इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि इस देश की आजादी में मदरसों और उलेमा का अहम योगदान रहा है. हर वर्ष 15 अगस्त के मौके पर मदरसों में झंडारोहण और आजादी का जश्न मनाया जाता है. इस बार देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी के अमृत महोत्सव में मुसलमान बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

इसे भी पढ़े-आजादी का अमृत महोत्सव: बरेली समेत कई जिलों में निकली तिरंगा यात्रा, गूंजे देशभक्ति के नारे

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि जुमे की नमाज से पहले मदरसे और शाहीन अकादमी के छात्रों ने मिलकर एक साथ लखनऊ की सड़कों पर तिरंगा यात्रा निकालकर देशभक्ति का जज्बा दिखाया. रशीद ने कहा कि कल से ऐशबाग ईदगाह धार्मिक स्थल में आजादी मेला लगाया जाएगा. इसमें हर धर्म और जाति के लोग हिस्सा लेंगे.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details