उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आरटीओ ऑफिस के बाहर ठगी करने वाले तीन ठग गिरफ्तार

By

Published : Aug 21, 2022, 10:57 PM IST

लखनऊ में आरटीओ ऑफिस के बाहर ठगी करने वाले तीन ठग को वारदात के दौरान गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है.

etv bharat
तीन ठग हुए गिरफ्तार

लखनऊ: आरटीओ ऑफिस के बाबुओं से सांठगांठ कर लोगों को जल्दी काम कराने का झांसा देते हुए उनसे ज्यादा रकम ऐंठने वाले तीन दलालों को सरोजनीनगर पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर इलाके से धर दबोचा. पुलिस ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है.

सरोजनीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार आर्य के मुताबिक रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आरटीओ ऑफिस में दलाली करने वाले तीन लोग इलाके के ही शहीद पथ स्थित न्यू गुड़ौरा पुल के पास मौजूद हैं. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीनों को मौके से पकड़ लिया. इस्पेक्टर की माने तो पकड़े गए शातिर हजरतगंज के डाली बाग स्थित तिलक मार्ग निवासी अरविंद कुमार, सरोजनीनगर के मानसरोवर योजना, सेक्टर ओ निवासी सतीश पंजवानी और मूल रूप से मऊ जिले के थाना सरायलखनसी स्थित खानपुर गांव निवासी व वर्तमान में सरोजनीनगर के हाइडिल निवासी धीरज यादव हैं. इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गए तीनों शातिर ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस आदि बनवाने के लिए आने वाले लोगों को आरटीओ ऑफिस के बाहर डरा धमका कर और जल्दी काम कराने का झांसा देते हुए उनसे अधिक पैसे लेते थे.


यह भी पढ़ें:साइबर ठग गिरफ्तार, साथियों के साथ देता था घटना को अंजाम

सूत्रों का कहना है कि आरटीओ ऑफिस के बाबू लोगों को काम कराने के लिए आए दिन चक्कर लगवाते हैं. साथ ही इन दलालों का बाबुओं से अच्छा गठजोड़ होने के कारण दलालों के जरिये लोगों का काम जल्दी हो जाता है. इसकी वजह से लोग भी इनके झांसे में आकर अधिक रकम देकर अपना काम कराते रहते हैं. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए तीनों शातिरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:बाराबंकी: बिजली बिल कम कराने के नाम पर ठगी, गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details