उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदेश को जल्द मिलेंगे तीन नए थाने, प्रमुख सचिव गृह ने दिए निर्देश

By

Published : Sep 4, 2019, 11:31 PM IST

2 सितंबर को योगी आदित्यनाथ ने एशिया का सबसे भव्य पुलिस मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग का उद्घाटन किया. साथ ही जनता को बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में नए थाने खोलने पर भी बल दिया जा रहा है.

प्रदेश को मिलेंगे तीन नये थाने.

लखनऊःउत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के बाद जिस तरीके से आपराधिक घटनाएं राज्य में बढ़ी थी उस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रूख अपना लिया था. उन्होंने राज्य के कई आला पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. अब राज्य सरकार तीन जिलों में नये थाने बनाने जा रही है.

प्रदेश को मिलेंगे तीन नये थाने.


कहा बनेंगे थाने
अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में नए थाने और चौकियों की स्थापना हेतु प्राप्त प्रस्तावों का निर्धारण मानकों के अनुरूप परीक्षण कर शीघ्र कार्यवाही कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर जनपद पीलीभीत के थाना पूरनपुर के अंतर्गत नवीन मॉडल पुलिस थाना, जनपद फर्रुखाबाद में थाना कोतवाली के अंतर्गत वॉच एंड मॉड चौकी कादरी गेट एवं जनपद चित्रकूट में थाना सलखुआ का निर्माण कराने के निर्देश दिए गए हैं. इन जिलों में जल्द पुलिस थाने की स्थापना कर आमजन को पुलिस की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाने की तैयारियां है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details