उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आधी रात को हैक हुआ CM योगी का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल और फिर...

By

Published : Apr 9, 2022, 6:37 AM IST

Updated : Apr 9, 2022, 9:32 AM IST

Yogi adityanath, twitter hack  Lucknow latest news  Chief Minister Office Uttar Pradesh  etv bharat up news  Chief Minister Office  CM योगी का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल  official Twitter handle of CM Yogi  CM Yogi was hacked  @CMOfficeUP  @BoredApeYC  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  @narendramodi

06:18 April 09

आधी रात को हैक हुआ CM योगी का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल और फिर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) हैक हो गया. इतना ही नहीं हैकर ने कुछ ही समय में अकाउंट की डीपी भी बदल दी है और एक साथ 50 से अधिक ट्वीट भी किए. हालांकि, कुछ देर बाद फिर से योगी आदित्यनाथ की फोटो लगा दी गई. इसके अलावा हैकर ने अकाउंट के कोफाउंडर की जगह @BoredApeYC लिख दिया. वहीं, सीएम योगी ने इस घटना पर कहा कि जांच एजेंसियां अपना काम कर रही हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 8 अप्रैल की देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @CMOfficeUP को हैकर ने हैक कर लिया. हैकर्स ने बायो में खुद को @BoredApeYC और @yugalabs का को-फाउंडर बताया. ये दोनों ही कंपनियां क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित हैं. वहीं, इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने ट्विटर से संपर्क किया. इधर, ट्विटर से संपर्क करने के करीब 30 मिनट बाद फिर से अकाउंट ठीक हो सका. वहीं, सीएम के सरकारी कार्यालय के हैंड में इस प्रकार की हैंकिंग ने साइबर सिक्योरिटी को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

इसे भी पढ़ें - MLC Election: कैसे होता है MLC का चुनाव ? कौन नहीं लड़ सकता चुनाव, MLA बड़ा या MLC?

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से किसी संवेदनशील या महत्वपूर्ण व्यक्ति के ट्विटर अकाउंट को हैक करने का मामला सामने आया हो. इससे पहले बीते साल दिसंबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @narendramodi को हैकर्स ने हैक कर लिया था.

वहीं, हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो गया था. हैकर ने अकाउंट हैक करने बाद सॉरी भी लिखा था. इस जानकारी के आने के बाद उनके ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया- 'सॉरी मेरा अकाउंट हैक हो गया. यहां रूस को दान करने के लिए क्योंकि उन्हें मदद की जरूरत है.'

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Apr 9, 2022, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details