उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: तेजस के अंदर मना दशहरा, यात्रियों को लड्डू बांटकर दी गई बधाई

By

Published : Oct 25, 2020, 2:50 PM IST

दशहरा के मौके पर लखनऊ से दिल्ली रवाना होने वाली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को लड्डू बांटकर दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी गईं. वहीं कई यात्रियों ने आईआरसीटीसी के इस कदम की तारीफ भी की.

यात्रियों को लड्डू बांटकर दी गई पर्व की बधाई
यात्रियों को लड्डू बांटकर दी गई पर्व की बधाई

लखनऊ:देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में जो भी यात्री सफर करता है उसका सफर यादगार बन जाता है, खासकर किसी त्योहार के मौके पर. 4 अक्टूबर 2019 को जब तेजस का ऑपरेशन शुरू हुआ तो, इसमें सफर करने वाले यात्रियों को केक और मिठाई के साथ ही तोहफे भी दिए गए थे. यह सिलसिला अब भी जारी है. जब भी कोई त्योहार पड़ता है तो तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को मुंह मीठा कराया जाता है. दशहरा के मौके पर लखनऊ से दिल्ली रवाना होने वाली इस ट्रेन में यात्रियों को लड्डू बांटकर दशहरा पर्व की शुभकामनाएं दी गईं.



नवरात्र में की गई थी फलाहार की व्यवस्था

चारबाग के लखनऊ जंक्शन से तेजस एक्सप्रेस रवाना हुई तो यात्रियों ने यह उम्मीद भी नहीं की होगी कि दशहरा पर्व पर आईआरसीटीसी की तरफ से उन्हें इस तरह का भी सरप्राइज मिलेगा. ट्रेन में बाकायदा यात्रियों को लड्डू बांटे गए और दशहरा पर्व की बधाई दी गई. कई यात्रियों ने आईआरसीटीसी के इस कदम की तारीफ करते हुए ट्वीट भी किए. बता दें कि नवरात्रि के दौरान व्रत रखने वाले यात्रियों के लिए ट्रेन के अंदर ही फलाहार की भी व्यवस्था की गई थी.


मनाया गया था वेलेंटाइन वीक

वैलेंटाइन डे के मौके पर आईआरसीटीसी प्रबंधन ने यात्रियों को ट्रेन के अंदर ही चॉकलेट देकर बधाई दी थी. बच्चों में उपहार भी बांटे गए थे. जो भी त्योहार पड़ता है उसी के मुताबिक आईआरसीटीसी प्रबंधन यात्रियों को कुछ न कुछ तोहफा जरूर देता है.

यात्रियों को रास आ रही मेजबानी

बता दें कि कोरोना के कारण 210 दिन तक बंद रही तेजस एक्सप्रेस का इसी माह 17 अक्टूबर से फिर से संचालन शुरू हुआ है. इस दौरान तेजस से सफर की तरफ यात्रियों का रुख धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. ट्रेन के अंदर की मेजबानी यात्रियों को काफी रास आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details