उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी: सूर्य प्रताप शाही बोले- कानून का राज हुआ तो निवेशकों की पसंद बना यूपी

By

Published : Jun 3, 2022, 5:31 PM IST

Updated : Jun 3, 2022, 8:01 PM IST

लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत. पेश बातचीत के प्रमुख अंश-

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लखनऊ.
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लखनऊ.

लखनऊ: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी में पहुंचे उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है और सुशासन स्थापित है. इसको लेकर तमाम निवेशकों की पहली पसंद उत्तर प्रदेश बन चुका है. तमाम क्षेत्रों के साथ-साथ कृषि के क्षेत्र में भी निवेशक उत्तर प्रदेश में परियोजनाएं लगा रहे हैं. नमामि गंगे एग्रीकल्चर जैसे क्षेत्र में काम किया जा रहा है और यही कारण है कि निवेशक उत्तर प्रदेश आ रहे हैं.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी लखनऊ.

इसे भी पढ़ें-यूपी की ग्रोथ स्टोरी भारत की ग्रोथ स्टोरी को मोमेंटम देगी: पीएम मोदी


वहीं, स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि जो उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश कर रहे हैं उन्हें जमीनों की रजिस्ट्री कराने में सहूलियत दिया जा रहा है और और हर स्तर पर उनकी मदद की जा रही है. युवा उद्यमी संदीप सक्सेना ने बताया कि उन्होंने एक अपना उद्यम स्थापित किया है. इसके माध्यम से किसानों के साथ वह कृषि क्षेत्र में काम कर रहे हैं. सरकार की नीतियां काफी बेहतर हुई हैं, खासकर कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है, जिससे तमाम तरह की सहूलियत मिल रही है.

Last Updated : Jun 3, 2022, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details