उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा का विकास और श्रीकृष्ण जन्मभूमि जीर्णोद्धार की बात करते हैं तो क्या गलत है: सुरेश खन्ना

By

Published : Dec 2, 2021, 2:20 PM IST

सुरेश खन्ना.

योगी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के उस बयान का समर्थन किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि अयोध्या और काशी में मंदिर निर्माण जारी है. अब मथुरा की बारी है. सुरेश खन्ना ने कहा कि अगर हम श्रीकृष्ण की जन्मभूमि का विकास करते हैं तो इसमें क्या बुराई है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के उस बयान का समर्थन किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि अयोध्या और काशी में मंदिर निर्माण जारी है. अब मथुरा की बारी है. सुरेश खन्ना ने कहा कि अगर हम संसार के सबसे महान व्यक्ति श्री कृष्ण की जन्मभूमि का विकास करते हैं. वहां जीर्णोद्धार करते हैं तो इसमें क्या बुराई हो सकती है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्वांचल में दिमागी बुखार का सपा में प्रकोप था. तब नियंत्रण नहीं हो पाया था. मगर योगी आदित्यनाथ की सरकार में संक्रमण दर 16 फीसदी से घटकर 3 फीसदी रह गई थी. अब जबरदस्त अंतर पड़ा है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 264 बेड को बढ़ाकर 428 बेड किया गया है. उसी का परिणाम है जेई पर काबू पाया गया है.

सुरेश खन्ना ने कहा कि कोरोना के दौरान बाकी राज्यों के मुकाबले हमारा प्रबंधन बहुत अच्छा रहा. 1.3 फीसदी मौत रही. पहले हमारे पास रोजाना 70 टेस्ट की ताकत थी. अब हमारे पास लैब की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. स्वास्थ्य का बजट भी दोगुना कर दिया गया है. पहली बार महामारी के दौरान दो वैक्सीन आईं और उत्तर प्रदेश में उसमें अग्रणी रहा. इस समय 11 करोड़ 28 लाख पहली डोज लग चुकी हैं. जो कि प्रदेश की कुल आबादी का 76.54 फीसद है. वहीं, 5 करोड़ 9 लाख दूसरी डोज लगी हैं. फिलहाल 16 करोड़ 38 लाख 12 हजार कुल डोज लगाई जा चुकी है.

सुरेश खन्ना ने बताया कि पहले 12 मेडिकल कालेज थे अब 35 हो गए हैं. वहीं, 14 निर्माणाधीन हैं. कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर यूपी पूरी तरह तैयार है. अभी हाल ही 2 लोग साउथ अफ्रीका से आए हैं जो निगेटिव पाए गए हैं.

'बीजेपी की वैक्सीन बोलकर किया नुकसान'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बिना नाम लिए सुरेश खन्ना ने कहा कि कुछ नेताओं ने वैक्सीन को भारतीय जनता पार्टी की वैक्सीन कहकर प्रचार किया. जिसकी वजह से गांवों में लोगों ने शुरुआत में वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया था. लोग गांव छोड़कर चले जाते थे. नदी में कूद जाते थे. जिसकी वजह से बीमारी को काबू करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा था. मगर सरकार ने इस स्थिति पर नियंत्रण किया और पर्याप्त लोगों ने अब तक वैक्सीन लगवा लिया और हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा है.

सुरेश खन्ना ने प्रियंका गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके पास में जीतने लायक सीटें ही नहीं है ऐसे में व्यक्ति तरह से महिलाओं को 40 फीसद आरक्षण देने की बात करती है गांव की कहावत का इस्तेमाल करते हुए सुरेश खन्ना ने कहा कि कुचरी भर बारूद और अंग्रेजों से लोहा.

इसे भी पढे़ं-चुनावी लॉलीपॉप है कांग्रेस की प्रतिज्ञाएं, जनता को पता है कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया : सुरेश खन्ना

ABOUT THE AUTHOR

...view details