उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

26 मार्च को होगी समाजवादी पार्टी के विधायक दल की बैठक, चुना जाएगा नया नेता

By

Published : Mar 19, 2022, 6:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम आने के बाद अब जीत दर्ज करने वाले सभी दल विधायकों का नेता चुनने की प्रक्रिया भी शुरू कर रहे हैं. इसी क्रम में सपा विधायक दल की बैठक 21 मार्च को होने वाली थी. अब यह बैठक 26 मार्च को होगी. इस बैठक में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे.

etv bharat
विधायक दल की बैठक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद विधायकों का नेता चुनने लिए होने वाली समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक टाल दी गई है. अब यह बैठक 21 मार्च के बजाय 26 मार्च को होगी. इस बैठक में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे.

सपा ने विधान परिषद प्रत्याशियों के नामांकन के चलते विधायक दल की बैठक की तारीख को आगे बढ़ाया गया है. पार्टी की इस बैठक में सपा के विधायक सदन में नेता प्रतिपक्ष भी चुनेगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव अपने चाचा व जसवंतनगर से सपा विधायक शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बना सकते हैं.

विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को 111 व गठबंधन को 125 सीट मिली हैं. वहीं, अखिलेश यादव को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वे विधायकी को छोड़ कर लोक सभा में रहना पसंद कर सकते है. अखिलेश करहल से विधायक और आज़मगढ़ से लोक सभा सांसद हैं.

यह भी पढ़ेंः रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने जयंत-अखिलेश पर लगाया टिकट बेचने का आरोप, खुला पत्र भेजकर लगाई लताड़


उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम आने के बाद अब जीत दर्ज करने वाले सभी दल विधायकों का नेता चुनने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने अपने विधायकों की बैठक की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. समाजवादी पार्टी के विधायक दल की 21 मार्च को होने वाली बैठक अब 26 को होगी. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के कारण विधायक दल की बैठक का कार्यक्रम आगे बढ़ाया है. पहले मंत्रिमंडल की शपथ 21 मार्च को होनी थी जो अब 25 मार्च को होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details