उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा मुखिया अखिलेश यादव बोले- भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने देश को खोखला बनाया

By

Published : Jun 16, 2023, 8:31 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जारी एक बयान में भाजपा सरकार पर निशाना साधा. कहा कि हर साल हजारों की संख्या में करोड़पति भारत छोड़कर दूसरे देशों में अपना कारोबार शिफ्ट कर रहे हैं.

सपा मुखिया अखिलेश यादव
सपा मुखिया अखिलेश यादव

लखनऊ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने देश को खोखला बना दिया है. नोटबंदी, जीएसटी से लेकर कारोबारी जटिलताओं, भ्रष्टाचारी टैक्स तंत्र और सरकारी उत्पीड़न से भारत के करोड़पतियों का देश से मोह भंग हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार अपने कुछ समर्थकों के लिए ही नीतियां बना रही है और उन्हीं को आगे बढ़ा रही है. इससे परेशान होकर हर साल हजारों की संख्या में करोड़पति भारत छोड़कर दूसरे देशों में अपना कारोबार शिफ्ट कर रहे हैं. इसकी जो रिपोर्ट आ रही है वह हैरान करने के साथ ही देश को बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान करने वाली है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले साल जहां 7500 से अधिक करोड़पतियों ने गलत आर्थिक नीतियों और कारोबारी दुश्वारियों के कारण देश छोड़ दिया था, वहीं इस साल अभी तक 6000 करोड़पति भारत छोड़कर विदेश जा चुके हैं. दुनिया भर से विदेशी निवेश लाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि जब भारत के ही उद्योगपति और व्यवसायी देश छोड़ रहे हैं तो विदेशी निवेशक कहां से और कैसे आएंगे?, विदेशी इन्वेस्टमेंट को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार को अब यूपी के ही इन्वेस्टर ढूंढे नहीं मिल रहे हैं.

सपा मुखिया ने कहा कि फरवरी में जो ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट हुई थी, उसमें 33 लाख करोड़ रुपये निवेश का दावा किया गया था. भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में साढ़े चार लाख करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू हुए थे, लेकिन यह सब दिखावा ही रहा. जमीन पर एक भी निवेश नहीं दिखाई दे रहा है. एमओयू करने वाले निवेशकों का पता ठिकाना तक भाजपा सरकार नहीं खोज पा रही है. प्रदेश की जनता को धोखा देने का यह भाजपाई प्रयास शर्मनाक है.

वरिष्ठ नेता लालता प्रसाद का जन्मदिन मनाया :आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गाजीपुर जनपद के वरिष्ठ नेता चौधरी लालता प्रसाद निषाद का 87वां जन्मदिन मनाया गया. राज्य मुख्यालय, लखनऊ में स्वागत एवं सम्मान किया गया. उल्लेखनीय है कि गाजीपुर के ग्राम चाडीपुर में 16 जून 1937 में लालता प्रसाद निषाद का जन्म हुआ. वह गाजीपुर के विधानसभा क्षेत्र से वे 1985 में विधायक भी रहे. लालता प्रसाद निषाद की प्रारम्भ से ही समाज सेवा में रुचि थी. वे सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए बराबर संघर्ष करते रहे,. लालता प्रसाद निषाद सन 1970 के दशक में चौधरी चरण सिंह के निर्देशन में राजनीति में सक्रिय हुए. सन 2008 में मुलायम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी की विचारधारा से जुड़कर पार्टी को आगे बढ़ाने के काम में जुट गए. उन्होंने यह भी तय किया कि अब वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे. वे समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के प्रति निष्ठावान रहकर सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत रहेंगे.

यह भी पढ़ें :लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा गठबंधन में शामिल हो सकती है ओम प्रकाश राजभर की पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details