उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्मैक के नशे ने करा दिया कत्ल, दोस्त को ड्रग्स मांगने पर उतारा मौत के घाट

By

Published : Nov 13, 2022, 1:34 PM IST

Etv Bharat
स्मैक के नशे में कत्ल ()

लखनऊ में नशे की हालत में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की हत्या कर दी. आरोपी झाड़ियों में शव फेंककर भाग गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की. पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

लखनऊ:जिले मेंपुलिस ने एक अनसुलझी हत्या का खुलासा कर हत्यारे बम्बू उर्फ हरीश को शनिवार को गिरफ्तार किया. आरोपी ने नशे की हालत में अपने दोस्त के सिर पर ईंट से वारकर उसे मौत के घाट उतार दिया था. मृतक के भाई ने थाने में 4 नवम्बर को भाई की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद 6 नवम्बर 2022 को मृतक का शव झाड़ियों से बरामद हुआ था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि मृतक और उसके दोस्त ने पहले एक साथ बैठकर नशा किया. इसके बाद किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई और दोस्त ने ईंट से सिर पर वारकर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

लखनऊ के सुशान्त गोल्फ सिटी के मांढरमऊ का पुरवा गांव में स्मैक के नशे को लेकर हुए मामूली विवाद में दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी. एडीसीपी दक्षिणी मनीषा सिंह ने बताया कि एक ही गांव का रहने वाला राहुल नाम का युवक अपने दोस्त बम्बू उर्फ हरीश के साथ नशा करने के लिए गांव से कुछ ही दूरी पर सुनसान जगह गया हुआ था. दोनों दोस्तों ने वहां पहुंचकर नशा किया. कुछ समय बाद राहुल को और स्मैक की तलब हुई तो उसने बम्बू से ड्रग्स मांगी. इसे लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया. दोनों दोस्तों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि बम्बू ने पास पड़ी ईंट के टुकड़े से राहुल के सिर पर प्रहार कर दिया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बम्बू ने शव को झाड़ियों में फेंक दिया और मौके से फरार हो गया.

इसे भी पढ़े-बाराबंकी में पिता के हत्यारे को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

2 दिन बाद जब मृतक राहुल घर नहीं आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. लेकिन, जब वह कहीं नहीं मिला तो 4 नवम्बर को थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट दर्ज कराने के 2 दिन बाद पुलिस को उसका शव झाड़ियों में मिला. पुलिस ने शव की पहचान कराई तो पता चला की शव राहुल का है.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि मृतक राहुल नशे का आदी था. वह अक्सर अपने दोस्त बम्बू उर्फ हरीश के साथ स्मैक का नशा करता था. घटना के दिन भी वह राहुल के साथ देखा गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सिर पर चोट सामने आई तो पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी. पुलिस ने जब मृतक राहुल के दोस्त बम्बू को हिरासत में लेकर सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल किया.

आरोपी बम्बू ने बताया कि 3 नवम्बर की रात वह अपनी बाइक से राहुल के घर आया था. इसके बाद नशा करने के लिए रात में वह दोनों सुनसान जगह गए. राहुल अधिक मात्रा में स्मैक की मांग कर रहा था. इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और उसकी हत्या कर दी. आरोपी को शनिवार गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े-जमीन विवाद में दबंगों ने बुजुर्ग दंपति को लाठियों से पीटा, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details