उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में ओमीक्रोन संकट के बीच नए साल के पहले दिन सैर-सपाटा, पूजन-दर्शन और मौज-मस्ती...

By

Published : Jan 1, 2022, 5:46 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 7:36 PM IST

यूपी में ओमीक्रोन संकट के बीच नए साल के पहले दिन लखनऊ, मिर्जापुर, बलरामपुर, गोरखपुर समेत सभी जिलों में सैर-सपाटा, पूजन-दर्शन और मौज मस्ती का दौर चला. लोगों ने अपने ही अंदाज में नए साल का स्वागत किया. हालांकि इस दौरान लोगों ने न तो सामाजिक दूरी का पालन किया और न ही मास्क लगाया.

े्िु्
्िुे

लखनऊ/मिर्जापुर/बलरामपुर/गोरखपुर/कुशीनगरःयूपी में ओमीक्रोन संकट के बीच लखनऊ, मिर्जापुर, गोरखपुर समेत सभी जिलों में सैर-सपाटा, पूजन-दर्शन और मौज मस्ती का दौर चला. लोगों ने खास अंदाज में 2022 का स्वागत किया. युवाओं के साथ बच्चों ने जमकर मस्ती की. हालांकि इस दौरान लोगों ने न तो सामाजिक दूरी का पालन किया और न ही मास्क लगाया. चलिए जानते हैं आखिर कहां क्या हुआ.

लखनऊ के लोगों ने कुछ इस तरह मनाया नए साल के पहले दिन का जश्न.

लखनऊ में इमामबाड़ा और चिड़ियाघर में भीड़

लखनऊ में चिड़ियाघर, गौतम बुद्ध पार्क, इमामबाड़ा और रूमी दरवाजा देखने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे. लोगों ने परिवार के साथ यहां पिकनिक मनाई. साथ ही खूब मस्ती भी की. हालांकि यहां भी लोग ओमीक्रोन संकट से बेपरवाह नजर आए. ज्यादातर लोगों ने न तो मास्क लगाए और न ही सामाजिक दूरी का पालन किया.

गोरखपुर में लोगों ने इस तरह की मस्ती.

गोरखपुर का रामगढ़ ताल बना नरीमन प्वाइंट

गोरखपुर में भी लोग नए साल के पहले दिन मस्ती के अंदाज में नजर आए. पर्यटन का केंद्र बन चुका गोरखपुर का रामगढ़ ताल और नौकायन केंद्र, जिसे मुंबई का नरीमन प्वाइंट कहा जा रहा है वहां पर काफी भीड़भाड़ नजर आई. हालांकि यहां भी लोग कोरोना प्रोटोकॉल से बेपरवाह नजर आए. न तो किसी ने मास्क लगाया और न ही सामाजिक दूरी का पालन किया.

देवीपाटन में मां पाटेश्वरी की गूंजी जयकार.

देवीपाटन में मां पाटेश्वरी का दर्शन-पूजन

बलरामपुर में नव वर्ष के पहले दिन शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. श्रद्धालुओं ने मां पाटेश्वरी का दर्शन-पूजन कर परिवार के सुखसमृद्धि की कामना की. देवीपाटन महंत मिथिलेश नाथ योगी ने बताया कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर व स्थानीय प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं की गईं थीं. मंदिर में काफी भीड़भाड़ रही. हालांकि यहां भी ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं लगाए.

देवीपाटन में मां पाटेश्वरी की गूंजी जयकार.

ये भी पढ़ेंः सपा MLC पुष्पराज जैन पम्पी समेत एक अन्य इत्र कारोबारी के यहां दूसरे दिन भी छापेमारी जारी, मंगाई गई नोट गिनने की मशीन

मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने पहुंचे भक्त.

मां विंध्यवासनी के दर्शन कर की मंगलकामना

मिर्जापुर में नए साल के पहले दिन भक्तों ने बड़ी संख्या में मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए. मातारानी के जयकारे गूंजते रहे. पंडित सुनील कुमार दुबे का कहना है कि नववर्ष पर भक्त मां का दर्शन पूजन कर मन्नत मांगते हैं मां उनकी मनोकामना पूर्ण करती हैं. झारखण्ड से आए आशीष कुमार सिंह ने बताया कि नए साल की शुरुआत मां विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाकर करना चाहते थे, सुबह गंगा स्नान कर मा के चरणों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला बहुत अच्छा लगा. गायत्री पाण्डेय ने कहा कि मां विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाकर अच्छा लगा. हालांकि ओमीक्रोन संकट को लेकर यहां लोगों ने कम ही एहतियात बरता.

कुशीनगर में बौद्ध मंदिरों में रही भीड़भाड़.

कुशीनगर के बौद्ध मंदिर, रामाभार स्तूप में जुटी भीड़

नववर्ष मेला संपन्न हो गया. गोरखपुर मंडल सहित बिहार से आए लोगों ने कुशीनगर के वर्मी स्तूप, मुख्य मंदिर, माथा कुंवर मंदिर और रामाभार स्तूप तक पैदल चलकर महात्मा बुद्ध के दर्शन-पूजन किए. कुशीनगर में बौद्ध मंदिर, रामाभार स्तूप, मुख्य मंदिर सहित अन्य दर्शनीय स्थलों पर भीड़भाड़ रही. मदनपुर देवी मंदिर में पूजा-अर्चना हुआ. रामकोला के विश्वदर्शन मंदिर में भी भीड़ रही. वहीं, पनियहवां पुल पर भी लोगों ने पिकनिक मनाई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jan 1, 2022, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details