उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मसीही समाज को दिलाएगें न्याय, करेंगे आंदोलन: शिवपाल यादव

By

Published : Aug 27, 2021, 6:05 PM IST

मसीही समाज को दिलाएगें न्याय, करेंगे आंदोलन: शिवपाल यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और मसीही समाज का शुक्रवार को आयोजित एक समागम में पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि मसीही समाज के विकास और उथ्थान के लिए हर स्तर पर संघर्ष और आंदोलन करेंगे.

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और मसीही समाज का शुक्रवार को एक समागम आयोजित किया गया, जिसमें शिवपाल सिंह यादव ने मसीही समाज के उत्पीड़न और उन्हें भाजपा सरकार द्वारा प्रताड़ित किए जाने पर निंदा की. मसीही समाज के साथ हर स्तर पर संघर्ष और आंदोलन करने का ऐलान भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने किया है.



कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे शिवपाल सिंह ने कहा कि मसीही समाज दूरदराज के क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाने के लिए जाना जाता है. समाज के लोग लोगों को शिक्षित करने का काम कर रहे हैं और इस समाज के लोगों को सरकार के स्तर पर प्रताड़ित किया जा रहा है. धर्म के नाम पर धर्मांतरण के नाम पर उनका उत्पीड़न हो रहा है. उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी मसीही समाज के साथ है और इसके लिए आंदोलन की भी जरूरत पड़े तो हम आंदोलन भी करेंगे. इनके मान सम्मान सुरक्षा की जिम्मेदारी भी शिवपाल सिंह यादव की है.

मसीही समाज को दिलाएगें न्याय, करेंगे आंदोलन: शिवपाल यादव


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मसीही समाज और मशीनरी संस्थाएं ऐसी जगहों पर कार्य कर रही है, जहां सरकारी योजनाओं और सुविधा नहीं पहुंच पा रही हैं. लोगों को जागरूक करने उन्हें शिक्षित करने के लिए मसीही समाज के लोग लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ईसाई संगठनों के खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर दमनकारी और पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है. ईसाइयों को उनकी आस्था को लेकर निशाने पर लिया जा रहा है.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ झारखंड उड़ीसा जैसे राज्यों में बहुत से बच्चों के जीवन में शिक्षा मसीही समाज की बदौलत ही हो पाई है. उत्तर प्रदेश में कुशीनगर गोरखपुर और सुदूर नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र में जो अत्यंत रिमोट और पिछड़े क्षेत्र में है वहां भी मसीही समाज ने सराहनीय कार्य किया है.

मसीही समाज को दिलाएगें न्याय, करेंगे आंदोलन: शिवपाल यादव
2022 के विधानसभा चुनाव में किसके साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा, इस सवाल पर बसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम इसके बारे में बाद में बताएंगे अभी इस मसीही समाज का कार्यक्रम है. गठबंधन किससे होगा, क्या होगा इसके बारे में अलग से चर्चा करेंगे. मसीही समाज के कार्यक्रम में संयोजक डॉ. दीप्ति भटनागर मैसी, अमेरिका से आए आचार्य विकास मैसी, उत्तराखंड के अध्यक्ष अश्वनी मुद्गल सहित मसीही समाज के राष्ट्रीय संयोजक थॉमसन थॉमस सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details