उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

SP मुखिया के बयान पर चाचा शिवपाल हुए आक्रामक, कहाः मैं BJP के संपर्क में हूं, तो अखिलेश मुझे निकाल क्यों नहीं देते?

By

Published : Apr 21, 2022, 3:28 PM IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अगर अखिलेश यादव को लगता है कि मैं बीजेपी के संपर्क में हूं, तो मुझे विधानमंडल दल से निकाल क्यों नहीं देते. शिवपाल के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है.

etv bharat
चाचा शिवपाल हुए आक्रामक

लखनऊःएसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव (SP Supremo Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल इस समय आक्रामक मूड में हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि उनके हालिया बयान कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर मैं बीजेपी के संपर्क में हूं, तो अखिलेश यादव मुझे विधानमंडल दल से निकाल क्यों नहीं देते. मैं समाजवादी पार्टी के 111 विधायकों में से एक हूं. बीजेपी से संपर्क को लेकर उन्हें मुझे निकालने का अधिकार है. शिवपाल यादव के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर मुलायम कुनबे को लेकर चर्चा गर्म हो गई है.

दरअसल एक दिन पहले ही अखिलेश यादव ने एक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा कि जो बीजेपी का है, वो मेरा नहीं. अखिलेश का इशारा चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ ही अपने भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव की ओर ही था. पिछले काफी दिनों से शिवपाल और बीजेपी के नेताओं की नजदीकियों की चर्चाएं हो रही हैं.

ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल सिंह यादव बहुत जल्द भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. शिवपाल के बीजेपी नेताओं से करीबी का अंदाजा इस बात से लगाया जाने लगा था कि उन्होंने ट्विटर पर बीजेपी के कई नेताओं को फॉलो किया. इसके साथ ही बीजेपी के एजेंडे का भी उन्होंने समर्थन किया था.

इसे भी पढ़ें- मनोज सिन्हा बोले- जम्मू-कश्मीर के हालात में काफी सुधार, अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की टेबलेट स्कीम के लिए भी तारीफ की थी. इसी के चलते लगातार शिवपाल के बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इन्हीं अटकलों पर अखिलेश यादव ने जब चाचा शिवपाल पर इशारों-इशारों में हमला किया तो भतीजे अखिलेश के बयान पर चाचा ने ही पलटवार किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details