उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चयनित खिलाड़ी प्रैक्टिस न छोड़ें, पुलिस टीम में शामिल होकर करें शानदार प्रदर्शन : योगी आदित्यनाथ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 23, 2023, 7:46 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोक भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से कुशल खिलाड़ी कोटे में चयनित 233 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस मौके पर प्रदेश के वितरण संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के अलावा कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

Etv Bharat
Etv Bharat

चयनित खिलाड़ी प्रैक्टिस न छोड़ें, पुलिस टीम में शामिल होकर करें शानदार प्रदर्शन : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यूपी पुलिस में भर्ती होने वाले प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिलने के बाद अपना अभ्यास नहीं छोड़ना चाहिए. लगातार प्रैक्टिस करते रहना चाहिए. प्रैक्टिस करके उत्तर प्रदेश पुलिस की टीमों में शामिल हों और वहां शानदार प्रदर्शन करके अपना और प्रदेश का नाम रोशन करें. उन्होंने पुलिस में भर्ती हुए खिलाड़ियों से कहा कि यूपी पुलिस ने पिछले छह साल में अलग ही स्टार बनाया है और दूसरे राज्यों में भी अब कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश का नाम लिया जाता है. इसी क्रम में खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ना होगा.



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 से अधिक खिलाड़ियों को यूपीपी में भर्ती करेंगे. जिनमें से 233 को भर्ती करा दिया है. इससे पहले भी करीब 100 अधिक भर्ती आठ जुलाई को की है. हमने आज जितने खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र बांटे हैं उनमें 154 पुरुष और 79 महिलाएं इनमें शामिल हैं. सीएम ने कहा कि हम निरंतर खेल और खिलाड़ियों के लिए काम कर रहे हैं. खेलो इंडिया खेलो, फिट इंडिया और सांसद खेल करा रहे हैं. लगातार रचनात्मक गतिविधि चला रहे हैं. युवा शक्ति को हम सकारात्मकता की ओर ले जा रहे हैं. युवा के लिए एक जज्बा बन जाता है. सरकारी सेवा में आने के बाद खिलाड़ी प्रेक्टिस न छोड़ें. यूपी पुलिस की टीम के साथ बेहतर काम कर रहे हैं.



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पुलिस के प्रति लोगों के मन में एक भरोसा है. छह वर्ष में यूपी पुलिस ने मेहनत की है. सुरक्षा का बेहतर वातावरण बना है. सब बड़े कार्यक्रम सफलतापूर्वक हो रहे हैं. सबसे अधिक निवेश यूपी में आ रहा है. सबसे अधिक 31 करोड़ पर्यटक राज्य में आए हैं. निरंतर प्रैक्टिस करनी होगी.


यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 moon landing : इसरो ने कहा- 'ऑटोमैटिक लैंडिंग सीक्वेंस' के लिए पूरी तरह से तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details